DA Image
11 जुलाई, 2020|7:50|IST

अगली स्टोरी

हरियाणा के विधायक का ऐलान, सर्वश्रेष्ठ सरकारी कर्मचारी को मिलेगा 25 लाख रुपए का इनाम

rs  25 lakh rupees in reward  haryana  government

हरियाणा में गुरुग्राम जिले के बादशाहपुर हलके के विधायक राकेश दौलताबाद ने सर्वश्रेष्ठ सरकारी कर्मचारी को 25 लाख रुपए इनाम देने का ऐलान किया है।

 

एमएलए दौलताबाद ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि इनाम के लिए एक ऐसी प्रणाली विकसित की गई है जिसके तहत जनता सरकारी कर्मचारियों की सेवा के आधार पर रेटिंग देगी। जिस प्रकार अन्य कम्पनियों से सेवा हासिल करने पर ग्राहक रेटिंग देता है ठीक उसी प्रकार अब गुरुग्राम में जनता सरकारी कर्मचारियों को रेटिंग देगी। उन्होंने कहा कि अभी इस इनाम के लिए बिजली, सड़क और पानी से सम्बंधित विभागों के कर्मचारी रहेंगे। दूसरे विभागों के लिए अलग से इनाम की घोषणा की जाएगी। 

 

यह अनोखा तरीका अपनाने के पीछे कारण पूछने पर विधायक ने बताया की इस पूंजीवादी युग में कर्मचारियों को भ्रष्टाचार करने से रोकने और सर्वश्रेष्ठ सेवा देने के लिए उत्साहित रखना जरूरी हैं। एक बड़ा इनाम रखना उसी दिशा में पहला कदम हैं। उन्होंने बताया कि इस तरह की प्रोत्साहन राशि के लिए विधानसभा में विधेयक लेकर आएंगे जिसमें हर  सरकारी कर्मचारी को उसके बेहतरीन प्रदर्शन के आधार पर वेतन के आलावा मोटा इंसेंटिव मिले। इस सारी योजना के पीछे सोच जनता को सर्वश्रेष्ठ सेवा दिलाने की है। 

 

उल्लेखनीय है कि विधायक दौलताबाद ने गत 25 मई को ट्विटर और फेसबुक पर पोस्ट डालकर जनता से नॉन परफार्मिंग या काम नहीं करने वाले अधिकारियों के नाम मांगे थे। इस पर जनता ने सैकड़ों नाम दिए हैं जिनकी सूची विधायक मुख्यमंत्री को सोपेंगे और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे। विधायक का मानना हैं कि कमजोर सरकारी सेवाओं का  असली इलाज इंसेंटिव बिल लागू होने के बाद ही होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Haryana MLA Rakesh daultabad Announces to Reward Rs 25 Lakh to Best Government Employee