DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Haryana Board Result 2019: प्रेस करने वाले के बेटे ने नाम रोशन किया, आए 95.4 % अंक

cbse 10th result 2019 live updates

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा मार्च-2019 में संचालित की गई सीनियर सेकेंडरी का परीक्षा परिणाम बुधवार को घोषित किया गया। यह सफलता है जिद की, दास्तां है जूनन की, सपने देखने और पूरे करने की। यह पक्तियां ओमप्रकाश पर सटीक बैठती हैं। उन्होंने अपनी जिद और जुनुन को कभी कम नहीं होने दिया। 12वीं कक्षा के कॉमर्स संकाय में 95.4 फीसदी अंक हासिल कर परिवार और जिले में अपना नाम रोशन किया। 

ओमप्रकाश के परिवार में किसी ने नहीं सोचा था कि बेटा इतने अच्छे अंक हासिल करेगा। ओमप्रकाश दिल्ली यूनिवर्सिटी से बीकॉम ऑनर्स करना चाहता है और सीए की भी तैयारी साथ में करेंगे। ओमप्रकाश ने बताया कि आर्थिक स्थिति ठीक न होने पर भी पिता ने हमेशा पढ़ाई में ही पूरा फोकस करने को कहा। पिता अमर सिंह और मां गीता कपड़ों में प्रेस करने का काम करते हैं। वहीं उनका छोटा भाई भी इसी स्कूल से आगे की पढ़ाई कर रहा है। ओम प्रकाश हमेशा से ही सोशल मीडिया फ्रेंडली रहे हैं। लेकिन पढ़ाई पर कभी भी असर नहीं पड़ने दिया।

HBSE Result 2019: राजमिस्त्री के बेटे ने किया हरियाणा बोर्ड 12वीं में टॉप, सरकारी स्कूल से की पढ़ाई 

जीवन ज्योति स्कूल के प्रिंसिपल नीरज जैन ने बताया कि ओमप्रकाश मेहनती छात्र रहे हैं। क्लास में अव्वल रहने के साथ-साथ स्पोर्ट्स एक्टिविटी में भी हमेशा बढ़-चढ़ कर भाग लिया। दूसरे छात्रों को भी हमेशा ओमप्रकाश से बेहतर सीखने के लिए ही प्रेरित किया जाता था। ओमप्रकाश के अंक गणित 98, इको 97, बिजनेस 96, इंग्लिश 95 और अकाउंटस में 91 अंक हासिल किए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Haryana Board Result 2019: laundryman son got 95 4 percent marks in BHSE result 2019