ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरHaryana Board Exam 2020 : शिक्षक घर से ही करेंगे उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन

Haryana Board Exam 2020 : शिक्षक घर से ही करेंगे उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते 10वीं की उत्तर पुस्तिकाओं को अध्यापकों से घर से ही मूल्यांकन करवाने का निर्णय लिया है।  शिक्षा बोर्ड के मुताबिक 11 अप्रैल को...

Haryana Board Exam 2020 : शिक्षक घर से ही करेंगे उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन
एजेंसी ,भिवानीThu, 09 Apr 2020 06:06 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते 10वीं की उत्तर पुस्तिकाओं को अध्यापकों से घर से ही मूल्यांकन करवाने का निर्णय लिया है। 
शिक्षा बोर्ड के मुताबिक 11 अप्रैल को जिला शिक्षा अधिकारी की देखरेख में अध्यापक उत्तर पुस्तिकाओं के बंडल उठाएंगे। 22 अप्रैल तक नंबरों का डाटा उत्तर पुस्तिकाओं के साथ जमा करवाना होगा। लॉकडाउन के चलते आवश्यक सेवाओं के अधिकारी तथा कर्मचारियों को छोड़कर अन्य कर्मचारियों को घर से ही काम करने के आदेश जारी किए गए हैं। 
शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ जगबीर सिंह ने बताया, ''लॉकडाउन की वजह से अध्यापक घर में समय व्यतीत कर रहे हैं तो मूल्यांकन अच्छी प्रकार कर पाएंगे। इसके लिए जिन अधिकारी व विद्यालयों की ड्यूटी लगाई गई है, उन्हें मैसेज के माध्यम से इस बारे में अवगत करवा दिया गया है। इतना ही नहीं बंडल ले जाने तथा जमा कराने के बाद अध्यापकों को निर्धारित शुल्क का भुगतान किया जाएगा तथा किसी अन्य स्थान पर स्टाफ की कमी होती है तो उसे भी पूरा करवाया जाएगा।
 

Virtual Counsellor