DA Image
हिंदी न्यूज़ › करियर › AIIMS MBBS result 2017:रिजल्ट घोषित, गुजरात की निशिता पुरोहित बनी टॉपर
करियर

AIIMS MBBS result 2017:रिजल्ट घोषित, गुजरात की निशिता पुरोहित बनी टॉपर

लाइव हिन्दुस्तान ,नई दिल्लीPublished By: Meenakshi.naidu
Fri, 16 Jun 2017 10:13 AM
AIIMS MBBS result 2017:रिजल्ट घोषित, गुजरात की निशिता पुरोहित बनी टॉपर

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने गुरुवार सुबह एमबीबीएस कोर्स की प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया।  इस परिक्षा में कोटा स्थित एलन कैरियर इंस्टीट्यूट ऑफ कोटा में अध्ययन करने वाली सूरत (गुजरात) की 18 वर्षीय निशिता पुरोहित ने टॉप किया हैं। एम्‍स एंट्रेस एग्‍जामिनेशन फॉर एमबीबीएस कोर्स 2017 का आयोजन एम्‍स दिल्‍ली, पटना, भोपाल, भुवनेश्‍वर, रिषिकेश और रायपुर के मेडिकल कोर्स में एडमिशन के लिए किया था। 

राष्ट्रीय स्तर के बास्केटबॉल खिलाड़ी निशिता ने इस साल 12वीं बोर्ड में 91.4% अंक हासिल किए है। एलेन इंस्टीट्यूट ऑफ कोटा ने दावा किया है कि ऑल इंडिया टॉप-10 मेरिट लिस्ट में उनके आठ छात्रों ने जगह बनाई है। 

पढ़े: AIIMS MBBS result 2017 रिजल्ट हुआ घोषित, देखें रोल नंबर वाइज अपना रिजल्ट

पढ़े : AIIMS MBBS result 2017: रिजल्ट का हुआ ऐलान, जानें खास बातें, यहां रोलनंबर वाइज चेक कर सकते हैं रिजल्ट

निशिता का कहना है कि वह अपनी जीत से खुश है। उसे यकीन था कि वह एम्स में अपनी जगह बना लेगी लेकिन पहली रैंक हासिल कर उन्हें बहुत खुशी हो रही है। निशिता ने कहा कि वह दिल्ली एम्स में कार्डियोलॉजी या रेडियोलॉजी पढ़ना चाहती है। उन्होंने बताया कि वह एक्जाम के पहले 6 घंटे कोचिंग में तो घर आकर 6 घंटे सेल्फ स्टडी करती थी। उन्होंने यह भी बताया कि इस दौरान उन्होंने फेसबुक का इस्तेमाल नहीं किया व सिर्फ whatsapp पर टीचर्स से बात करने के लिए उसका प्रयोग किय़ा।

संबंधित खबरें