ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरराजस्थान में राजकीय ITI की गेस्ट फैकल्टीज को भी मिलेगा लॉकडाउन अवधि का पारिश्रमिक

राजस्थान में राजकीय ITI की गेस्ट फैकल्टीज को भी मिलेगा लॉकडाउन अवधि का पारिश्रमिक

राजस्थान में राजकीय आईटीआई संस्थाओं में कार्यरत गेस्ट फैकल्टीज को भी लॉकडाउन अवधि के पारिश्रमिक (वेतन) का भुगतान किया जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संवेदनशील निर्णय करते हुए इस संबंध में...

राजस्थान में राजकीय ITI की गेस्ट फैकल्टीज को भी मिलेगा लॉकडाउन अवधि का पारिश्रमिक
एजेंसी,जयपुरTue, 13 Oct 2020 12:41 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में राजकीय आईटीआई संस्थाओं में कार्यरत गेस्ट फैकल्टीज को भी लॉकडाउन अवधि के पारिश्रमिक (वेतन) का भुगतान किया जाएगा।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संवेदनशील निर्णय करते हुए इस संबंध में प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इस निर्णय से राजकीय आईटीआई संस्थाओं में कार्यरत 1066 गेस्ट फैकल्टीज को लॉकडाउन अवधि का पारिश्रमिक मिल सकेगा। इस पर राज्य सरकार करीब 4 करोड़ 33 लाख रुपए का वित्तीय भार वहन करेगी।

उल्लेखनीय है कि राजकीय आईटीआई संस्थाओं में कार्यरत गेस्ट फैकल्टीज को पारिश्रमिक का भुगतान प्रतिघंटा की दर के आधार पर दी गई सेवाओं के अनुरूप किया जाता है। उन्हें मासिक पारिश्रमिक नहीं दिया जाता है। मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन के कारण अध्ययन/अध्यापन का कार्य प्रभावित होने की स्थिति में पारिश्रमिक से वंचित इन गेस्ट फैकल्टीज को भी अनुबंधित, कैजुअल या आउटसोर्स कार्मिक मानते हुए लॉकडाउन अवधि का पारिश्रमिक भुगतान करने का निर्णय किया है। 

Virtual Counsellor