Group D Recruitment exam 2019 : mba bed btech mcom graduates take in group d job examination - Group D भर्ती : ग्रुप डी परीक्षा में पहुंचे MBA , BTech और BEd डिग्रीधारक, मांगी गई थी 8वीं पास की योग्यता DA Image
21 नवंबर, 2019|10:34|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Group D भर्ती : ग्रुप डी परीक्षा में पहुंचे MBA , BTech और BEd डिग्रीधारक, मांगी गई थी 8वीं पास की योग्यता

group d recruitment exam 2019

बेरोजगार और प्राइवेट कंपनियों में काम कर रहे युवाओं में स्थायी नौकरी पाने की लालसा कुछ इस कदर है कि सरकारी विभागों में पद निकलते ही वे आवेदन करने को दौड़ पड़ते हैं। मंदी की मार झेल रही प्राइवेट कंपनियों में कार्यरत युवाओं को वर्तमान में नौकरी जाने का भय सता रहा है, इसलिए वे स्थायी नौकरी की तलाश में हैं। ऐसा ही कुछ रविवार को समूह 'घ' की परीक्षा के दौरान देखने को मिला। यहां चतुर्थ श्रेणी पद के लिए आठवीं पास की योग्यता मांगी गई थी, लेकिन परीक्षा देने वालों में एमबीए, बीटेक, बीएड आदि प्रोफेशनल डिग्रीधारकों की संख्या काफी अधिक थी।

राज्य के सिविल न्यायालयों के समूह 'घ' के पदों के लिए उत्तराखंड प्रविधिक शिक्षा परिषद के माध्यम से रविवार को लिखित परीक्षा आयोजित की गई। जारी विज्ञप्ति के अनुसार नैनीताल जिले में रिक्त पदों की संख्या 31 थी, जिनके लिए करीब 9 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इसके लिए आठवीं पास योग्यता तय की गई थी। परीक्षा देने पहुंचे अभ्यर्थियों में अधिकांश बीटेक, एमबीए, आईटीआई, बीएड, पत्रकारिता एवं जनसंचार के साथ ही अन्य प्रोफेशनल डिग्रीधारक थे। इसके अलावा स्नातक व परास्नातक पास अभ्यर्थियों की संख्या भी अच्छी खासी थी। 

अभ्यर्थी बोले, प्राइवेट नौकरी पर हमेशा खतरा 
प्रदीप (एमबीए), पंकज (एमकॉम), किरन आर्या (स्नातक), अतुल (बीटेक), रवि (बीएड), गुंजन (पत्रकारिता) ने विभागों में पद रिक्त होने के बाद भी समय पर पद के लिए विज्ञप्ति जारी न होने की समस्या के विषय में कहा। इनमें से कुछ का कहना था कि वे प्राइवेट कंपनियों में नौकरी कर रहे हैं, लेकिन नौकरी पर हर समय तलवार लटकी रहती है। कहा कि सरकार को ऐसे हालातों को देख युवाओं को रोजगार देने की दिशा में प्रयास करते हुए अपनी नीतियों को सुधारना होगा, ताकि योग्यता के अनुसार युवा अपना भविष्य बना सकें। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Group D Recruitment exam 2019 : mba bed btech mcom graduates take in group d job examination