ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरराजस्थान में लगी सरकारी नौकरियों की लाइन, इन बड़ी भर्तियों के निकले फॉर्म

राजस्थान में लगी सरकारी नौकरियों की लाइन, इन बड़ी भर्तियों के निकले फॉर्म

राजस्थान की भर्ती एजेंसियों ने पिछले कुछ दिनों के भीतर बंपर वैकेंसी निकाली हैं। ये भर्तियां राजस्थान पुलिस कांस्टेबल, राजस्थान होमगार्ड कांस्टेबल, राजस्थान सहायक जनसंपर्क अधिकारी और परिवहन विभाग में...

राजस्थान में लगी सरकारी नौकरियों की लाइन, इन बड़ी भर्तियों के निकले फॉर्म
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 25 Nov 2021 07:22 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान की भर्ती एजेंसियों ने पिछले कुछ दिनों के भीतर बंपर वैकेंसी निकाली हैं। ये भर्तियां राजस्थान पुलिस कांस्टेबल, राजस्थान होमगार्ड कांस्टेबल, राजस्थान सहायक जनसंपर्क अधिकारी और परिवहन विभाग में मोटर वाहन सब इंस्पेक्टर के निकली हैं। इन सभी भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन निकल चुके हैं। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती और राजस्थान होमगार्ड कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है जबकि राजस्थान सहायक जनसंपर्क अधिकारी भर्ती और परिवहन विभाग में मोटर वाहन सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया दिसंबर के पहले सप्ताह में शुरू हो जाएगी। 

राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल की 4438 भर्ती 
राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल की 4438 भर्ती के लिए आवेदन की प्रकिया जारी है। उम्मीदवार recruitment2.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवार का एसएसओ आईडी होना चाहिए। अगर आवेदक का एसएसओ आईडी नहीं है तो वह sso.rajasthan.gov.in पर एसएसओ आईडी बना सकता है। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 3 दिसंबर 2021 है। जिला पुलिस में कांस्टेबल पद के लिए न्यूनतम योग्यता 12वीं पास है। वहीं आरएसी व एमबीसी बटालियन (बैंड सहित ) कांस्टेबल पद के लिए न्यूनतम योग्यता 10वीं पास है।

राजस्थान होमगार्ड कांस्टेबल की 135 पदों पर भर्ती 
राजस्थान होम गार्ड में कांस्टेबल की 135 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी जारी है। उम्मीदवार https://recruitment2.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। राजस्थान होमगार्ड कांस्टेबल भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन की प्रक्रिया 15 दिसंबर 2021 तक चलेगी। किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 8वीं पास की इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

RSMSSB: परिवहन विभाग में मोटर वाहन सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्तियां
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 24 नवंबर को परिवहन विभाग में मोटर वाहन सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया। इन पदों के लिए 2 दिसंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी। अभ्यर्थी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए इन पदों के लिए 31 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। कुल 197 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी। 

RSMSSB : राजस्थान सहायक जनसंपर्क अधिकारी की भर्ती
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने सहायक जनसंपर्क अधिकारी के 76 पदों पर भर्ती निकाली है। ये सभी भर्तियां गैर अनुसूचित क्षेत्रों के लिए होनी हैं। आवेदन प्रक्रिया 3 दिसंबर से शुरू होगी और 31 दिसंबर तक इसके लिए एप्लाई किया जा सकेगा। अभ्यर्थी इन पदों के लिए sso.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें