DA Image
24 अक्तूबर, 2020|1:08|IST

अगली स्टोरी

महाराष्ट्र में निकलेंगी 8500 भर्तियां, ऊर्जा मंत्री ने दी खाली पड़े पदों को भरने की मंजूरी

mahatransco

महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री डॉ. नितिन राउत ने शुक्रवार को श्रमशक्ति पर समीक्षा बैठक के दौरान महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रिसिटी ट्रांसमिशन कंपनी (Mahatransco) से बरसों से खाली पड़े करीब 8500 पदों को भरने के लिए एक बड़ा भर्ती अभियान शुरू करने के कहा। बैठक में चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर दिनेश वाघमारे ने वैकेंसी की भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड के महाट्रांस्को समेत चार कंपनियों में बंट जाने के बाद से टेक्निशियन व इंजीनियरों के पद खाली पड़े हैं। इससे मौजूदा कर्मचारियों पर काम का बोझ काफी बढ़ गया है। ट्रेड यूनियन नाराज है और पिछले काफी समय से भर्ती की मांग कर रही है। 

महाट्रांस्को जल्द ही टेक्निकल कैडर (आईटीआई डिप्लोमा होल्डर) के खाली पड़े 6750 पदों और इंजीनियर (डिप्लोमा या डिग्री) के खाली पड़े करीब 1762 पदों पर भर्तियां निकालेगा। 

बैठक में श्रमशक्ति पर बख्शी कमिटी की रिपोर्ट पर भी चर्चा की गई। रिपोर्ट में एक ही क्वालिफिकेशन (आईटीआई) होने के चलते टेक्निशियन और ऑपरेटर कैटेगरी को एक में मर्ज करने की सिफारिश की गई है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Govt jobs in Maharashtra : Mahatransco vacancy Maharashtra Energy minister approves mega recruitment drive for 8500 vacancies