ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरसरकारी नौकरी का मौका! एएनएम व स्टाफ नर्स के 8037 पदों पर होगी भर्ती

सरकारी नौकरी का मौका! एएनएम व स्टाफ नर्स के 8037 पदों पर होगी भर्ती

UP Nurse Bharti: स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए यूपी सरकार ने तेजी से भर्तियां शुरू कीं हैं। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि राज्य में 8 हजार से ज्यादा रिक्त पदों पर नर्स व हेल्थ ऑफिसरो

सरकारी नौकरी का मौका!  एएनएम व स्टाफ नर्स के 8037 पदों पर होगी भर्ती
Alakha Singhविशेष संवाददाता,लखनऊMon, 27 Jun 2022 09:07 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

UP GNM Nurse Recruitment : मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा है कि अस्पतालों में खाली एएनएम और स्टाफ नर्स के 8037 पदों पर पारदर्शी तरीके से भर्तियां की जाएं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन गवर्निंग बॉडी की बैठक में सोमवार को अधिकारियों को यह निर्देश दिए।

मुख्य सचिव को बैठक में बताया गया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में संविदा नर्सिंग स्टॉफ व एएनएम स्टॉफ नर्स, कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर (सीएचओ) के वित्तीय वर्ष 2021-22 में 58,746 स्वीकृत पदों में 46,197 संविदा कर्मी कार्यरत हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र में लगातार हो रहे सुधारों से प्रदेश सही दिशा में आगे बढ़ रहा है। इसलिए रिक्त पदों को जल्द भरा जाए। हमें ऐसा स्वास्थ्य ढांचा विकसित करना है जो पूरे देश के लिए रोल मॉडल बने। प्रदेश के हर नागरिक को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के क्षेत्र में हमें मिशन मोड में काम करना होगा।

उन्होंने कहा कि अस्पतालों में आने वाले रोगियों से स्वास्थ्य सुविधाओं और सेवाओं के बारे में फीड बैक के लिए सर्वे कराया जाए। अस्पतालों में दी जा रही चिकित्सा सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार के लिए व्यवस्था की जाए। एनएचएम द्वारा कोविड काल में चयनित अल्पकालीन आउटसोर्स संविदा मानव संसाधन को रिक्त पदों में वरीयता अंक प्रदान करते हुए भर्ती किए जाने के प्रस्ताव पर उन्होंने कहा कि कोविड सर्टिफिकेट देने से पहले एसीएमओ और सीएमओ द्वारा जांच की जाए।

epaper