ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरइंजीनियर के लिए PGCIL निकाली सरकारी नौकरी, भरे जाएंगे 435 पद

इंजीनियर के लिए PGCIL निकाली सरकारी नौकरी, भरे जाएंगे 435 पद

Powergrid PGCIL Recruitment 2022: पावरग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) ने इलेक्ट्रिकल, सिविल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग के लिए 435 पदों पर भर्ती निकाली है। आइए जानते हैं, कैसे करना है आव

इंजीनियर के लिए PGCIL निकाली सरकारी नौकरी, भरे जाएंगे 435 पद
pgcil
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 15 Jun 2024 05:49 PM
ऐप पर पढ़ें

Government job 2024: पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) ने इंजीनियरिंग ट्रेनी की भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार 4 जुलाई से पहले आधिकारिक वेबसाइट www.powergrid.in पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती से जुड़ी जानकरी पढ़ लें, उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू करें।

जानें पदों के बारे में

पावरग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) ने इलेक्ट्रिकल (331 पद), सिविल (53 पद) और इलेक्ट्रॉनिक्स ((14 पद)  और कंप्यूटर साइंस (37 पद) इंजीनियरिंग के लिए 435 पदों पर भर्ती निकाली है।

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम 60 प्रतिशत अंकों के साथ बीई/बीटेक/बीएससी (इंजीनियरिंग) जैसे कोर्सेज में ग्रेजुएशन की डिग्री ली हो। बता दें, फाइनल ईयर के उम्मीदवार, जो 14 अगस्त, 2024 तक अपने रिजल्ट जारी होेने की उम्मीद कर रहे हैं, वे भी आवेदन करने के लिए एलिजिबल हैं। इसी के साथ उम्मीदवारों ने GATE 2024 परीक्षा में सफलता हासिल की हो।

उम्र सीमा

उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष या उससे अधिक होनी चाहिए, जबकि उनकी ऊपरी आयु सीमा 28 वर्ष निर्धारित की गई है। ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में 3 साल, एससी/एसटी के लिए 5 साल और पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी और एक्स- सर्विसमैन को भारत सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करना होगा।

आवेदन फीस

जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 500 रुपये और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/ एक्स सर्विसमैन उम्मीदवारों क आवेदन फीस में छूट दी गई है।

PGCIL Vacancies:  इन स्टेप्स को फॉलो करते हुए करें आवेदन

-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.powergrid.in पर जाएं।

-करियर सेक्शन में जाएं,  फिर "Job Opportunities" पर क्लिक करें, उसके बाद "Engineer Trainee Recruitment through Gate 2024" लिंक पर क्लिक करें।

- ‘Register/Apply’ ऑप्शन पर क्लिक करें। फिर, ‘New Registration’ के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करने के लिए अपना ईमेल और नंबर दर्ज करें।

-आपके लॉगिन क्रेडेंशियल मेल हो जाने के बाद, आप इसका उपयोग आवेदन फॉर्म तक पहुंचने के लिए कर सकते हैं।

-GATE 2024 रजिस्ट्रेशन की सभी जानकारी अन्य जानकारी के साथ दर्ज करें और इसका रिव्यू करें।

-अन्य जरूरी डॉक्यूमेंट्स के साथ पासपोर्ट साइज फोटो  और सिग्नेचर अपलोड करें।

- अब जरूरी आवेदन फीस का ऑनलाइन भुगतान करें, जिससे आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

 

 

Virtual Counsellor