ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरखुशखबरी ! स्कूलों में शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशकों का होगा नियोजन : चौधरी

खुशखबरी ! स्कूलों में शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशकों का होगा नियोजन : चौधरी

राज्य के स्कूलों में शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशकों के पद पर नियुक्ति का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। राज्य सरकार जल्द ही उनका नियोजन करेगी। शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने...

खुशखबरी ! स्कूलों में शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशकों का होगा नियोजन : चौधरी
हिन्दुस्तान ब्यूरो,पटनाTue, 27 Jul 2021 11:32 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राज्य के स्कूलों में शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशकों के पद पर नियुक्ति का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। राज्य सरकार जल्द ही उनका नियोजन करेगी। शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने राजद विधायक भाई वीरेन्द्र के अल्पसूचित सवाल पर जवाब में कहा कि प्रशासी पदवर्ग समिति की स्वीकृति मिल चुकी है। अब अंतिम रूप से स्वीकृति की कार्रवाई कर नियोजन की प्रक्रिया आरंभ की जाएगी।

उन्होंने इस सवाल के पूरक के जवाब में कहा कि सरकार की आरक्षण नीति समान रूप से शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशक संवर्ग में भी लागू होगी।

विदित हो कि पटना हाईकोर्ट में दायर सीडब्लयूजेसी के आलोक में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने 16 फरवरी 2019 को शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशकों के पद पर नियुक्ति के लिए प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन किया था। 8386 रिक्त पदों के विरुद्ध बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा 11 फरवरी 2020 को निकाले गये परीक्षा परिणाम में 3523 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया था। इस तरह साढ़े तीन हजार योग्य अभ्यर्थी करीब डेढ़ साल से अपनी नियुक्ति का इंतजार कर रहे हैं। प्रश्नकर्ता भाई वीरेन्द्र ने इन तमाम मुद्दों को विधानसभा में उठाया था, जिसपर मंत्री ने सकारात्मक जवाब दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें