DA Image
23 अक्तूबर, 2020|5:29|IST

अगली स्टोरी

अच्छी खबर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागों से रिक्त पदों के आंकड़े 24 घंटे में देने को कहा

cm yogi aadityanath

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी पाने की कोशिश में लगे हैं बेरोजगारा युवाओं के लिए प्रदेश सरकार की ओर खुशखबरी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न विभागों को निर्देश दिए हैं कि रिक्त पदों के सापेक्ष नियुक्ति प्रक्रिया अगले में तीन में महीने में शुरू  की जाए। उन्होंने इस संबंध में सभी विभागों को रिक्तियों के आंकड़े 24 घंटे के भीतर उपलब्ध कराने को आदेश दिया है।

मुख्यमंत्री योगी ने यह भी निर्देश दिया है कि तीन महीने के भीतर रिक्त परों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाए और अभ्यर्थियों को 6 महीने के अंदर नियुक्ति पत्र दिया जाए। सरकार के प्रवक्ता ने समाचार संवाददाताओं को बताया कि यूपी पुलिस में अभी तक 1.37 लाख रिक्तियों पर भर्ती की जा चुकी है। 50000 शिक्षकों की भर्ती की गई है और एक लाख से ज्यादा अन्य विभागों में भर्ती की गई है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, 'चयन प्रक्रिया में शुचिता और पारदर्शिता हमारी नीति है और इसे प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाएगा।'


उन्होंने कहा कि हमारे युवा साथियों में प्रतिभा है, क्षमता है, मेधा है। वर्ततान में उत्तर प्रदेश सरकार सभी को बिना भेदभाव के समान अवसर उपलब्ध करा रही है। विभागों में रिक्त पदों पर चयन की प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ होगी। हमारा प्रयास है कि आगामी 6 माह में सभी विभागों में चयन प्रक्रिया को संपन्न करा लिया जाए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Good news: Chief Minister Yogi Adityanath asks to submit data of vacancies from all departments within 24 hours