ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरखुशखबरी : राज्यकर्मियों को इस माह दिवाली से पहले वेतन और बढ़ा हुआ डीए मिलेगा

खुशखबरी : राज्यकर्मियों को इस माह दिवाली से पहले वेतन और बढ़ा हुआ डीए मिलेगा

बिहार सरकार ने दिवाली एवं छठ महापर्व के पहले राज्यकर्मियों को वेतन एवं केंद्र सरकार की तर्ज पर पांच प्रतिशत बढ़ी हुई दर से महंगाई भत्ता के नकद भुगतान करने की तैयारी की है। बुधवार को उप मुख्यमंत्री सह...

खुशखबरी : राज्यकर्मियों को इस माह दिवाली से पहले वेतन और बढ़ा हुआ डीए मिलेगा
हिन्दुस्तान ब्यूरो,पटनाThu, 17 Oct 2019 11:23 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार सरकार ने दिवाली एवं छठ महापर्व के पहले राज्यकर्मियों को वेतन एवं केंद्र सरकार की तर्ज पर पांच प्रतिशत बढ़ी हुई दर से महंगाई भत्ता के नकद भुगतान करने की तैयारी की है। बुधवार को उप मुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि दिवाली-छठ से पूर्व 25 अक्टूबर से राज्य कर्मियों को अक्टूबर का वेतन भुगतान शुरू करने का निर्देश दिया गया है। इसके लिए सीएफएमएस के तहत 18 अक्टूबर से ऑनलाईन वेतन बिल प्रस्तुत कर संबंधित कोषागार पदाधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करते हुए 25 अक्तूबर से वेतन भुगतान प्रारंभ करने का निर्देश दिया गया है। मालूम हो कि राज्यकर्मियों को प्रत्येक माह की पहली तारीख से वेतन भुगतान किया जाता है। मगर इस साल दिवाली-छठ के मद्देनजर त्योहार से पूर्व उन्हें वेतन भुगतान किया जायेगा। 


केन्द्र सरकार द्वारा अपने कर्मियों को 01 जुलाई, 2019 से 12 की जगह 17 प्रतिशत महंगाई भत्ता देने के निर्णय के बाद नीतिगत रूप से उसके अनुरूप राज्य सरकार के पेंशनधारियों व पारिवारिक पेंशनभोगियों को भी उसी तिथि और दर से महंगाई भत्ता का नकद भुगतान करने का निर्देश वित्त विभाग को दिया गया है। इससे राज्य सरकार पर 1,048 करोड़ का अतिरिक्त व्यय भार संभावित है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें