DA Image
23 जुलाई, 2020|10:30|IST

अगली स्टोरी

अच्छी खबर: IIT धनबाद के 16 छात्रों को 23-23 लाख रुपए का पे पैकेज

pre placement job offer of iit students

आईआईटी आईएसएम के 2021 बैच के छात्र-छात्राओं के लिए कोरोना के कारण कैंपस बंद रहने के बाद भी अच्छी खबर है। संस्थान के छात्रों को जुलाई से ही नौकरी के लिए पीपीओ (प्री प्लेसमेंट ऑफर) मिलना शुरू हो गया है। अमेजन कंपनी ने 16 छात्रों का चयन कर पीपीओ देने की घोषणा की है। चयनित छात्रों को 23-23 लाख रुपए का पे पैकेज ऑफर किया गया है। इनमें मैथ एंड कंप्यूटिंग, कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग, डुएल डिग्री कंप्यूटर साइंस के छात्र शामिल हैं। 
अब तक संस्थान के 27 छात्रों को नौकरी का ऑफर मिलने की बात कही जा रही है। 

बताते चलें कि विधिवत रूप से एक दिसंबर से 2021 बैच के छात्र-छात्राओं का कैंपस प्लेसमेंट शुरू होगा। फिलहाल कंपनियों की ओर से छात्रों का चयन पीपीओ के माध्यम से किया जा रहा है। थर्ड ईयर के छात्रों को इंटर्नशिप का भी ऑफर दिया जा रहा है। दूसरी ओर दो कंपनियों ने ऑफ कैंपस के माध्यम से दो छात्रों के चयन की घोषणा की है। 

यह भी चर्चा है कि वर्ष 2020 के कैंपस सेलेक्शन के माध्यम से नौकरी पानेवाले छात्रों को आईटी कंपनियों ने तो ऑनलाइन ज्वाइनिंग करवा लिया है, लेकिन कई कंपनियां कोरोना के कारण स्थिति सामान्य होने का इंतजार कर रही है। वहीं दूसरी ओर कॅरियर डेवलपमेंट सेंटर का पूरा फोकस वर्ष 2020 बैच के बचे हुए छात्र-छात्राओं का कैंपस कराने में है। मामले में सीडीसी के चेयरमैन प्रो. एसके सिन्हा का कहना है कि वर्ष 2020 बैच के छात्रों का कोई नुकसान नहीं हो। इसमें हमलोग लगे हुए हैं। उम्मीद है कि बचे हुए छात्रों के लिए भी बेहतर होगा। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Good news: 16 IIT dhanbad students pre joining offer of pay package of 23-23 lakhs rupees