DA Image
1 अगस्त, 2020|10:22|IST

अगली स्टोरी

अच्छी खबर: IIT धनबाद के 14 छात्रों को 43-43 लाख रुपए का मिला पैकेज

job offer

आर्थिक मंदी व कोरोना महामारी के बीच वर्ष 2021 बैच के आईआईटीयन के लिए अच्छी खबर है। छात्र-छात्राओं को राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय कंपनियों से जॉब के ऑफर मिलने शुरू हो गए हैं। अच्छी बात यह है कि छात्र-छात्राओं को ऊंचे पैकेज पर कंपनियां नौकरी दे रही हैं। आईआईटी आईएसएम के 14 छात्रों को माइक्रोसॉफ्ट ने 43.3 लाख-43.3 लाख रुपए सालाना पे पैकेज ऑफर किया है। छात्रों को पीपीओ (प्री प्लेसमेंट ऑफर) मिला है। इनमें मैथ एंड कंप्यूटिंग के तीन, कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के आठ, ईसीई के दो व एक छात्र मैकेनिकल के शामिल हैं। माइक्रोसॉफ्ट ने दो छात्रों को इंटर्नशिप भी दी है। बताते चलें कि पिछले दिनों वॉलमार्ट लैब ने आठ छात्रों को 24 से 26 लाख रुपए व अमेजन ने 16 छात्रों को 28.5 लाख रुपए का पैकेज देने की घोषणा की थी। 

आईबीएम ने तीन छात्रों को 12.5 लाख दिए 
आईबीएम ने तीन छात्रों व एरिक्सन ने तीन छात्रों का चयन किया है। आईबीएम ने मैथ एंड कंप्यूटिंग के तीनों छात्रों को 12.5 लाख रुपए का पीपीओ दिया है। माइक्रोसॉफ्ट, आईबीएम समेत कुल पांच कंपनियों ने 22 छात्रों का चयन किया है। मार्गेन स्टेनले ने मैथ एंड कंप्यूटिंग के एक छात्र व लीडो लर्निंग ने ऑफ कैंपस में एक छात्र को पीपीओ देने की घोषणा की है। 
 

अब तक 50 छात्रों को मिला पीपीओ 
वर्ष 2021 बैच के छात्रों को पीपीओ मिलने की बेहतर शुरुआत हुई है। अब तक 50 से अधिक छात्रों को पीपीओ मिल चुका है। एक दिसंबर से विधिवत कंपनियों का कैंपस सेलेक्शन होगा। ऐसे में उससे पहले कई कंपनियां छात्रों को पीपीओ देते हुए पे पैकेज ऑफर किया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Good news: 14 students of IIT Dhanbad got package of 43-43 lakhs rupees