ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरअच्छी खबर : 10 कंपनियां करेंगी 500 तकनीकी पेशेवरों की भर्ती, आईटीआई छात्रों को आठ से 17 हजार तक की नौकरी का ऑफर

अच्छी खबर : 10 कंपनियां करेंगी 500 तकनीकी पेशेवरों की भर्ती, आईटीआई छात्रों को आठ से 17 हजार तक की नौकरी का ऑफर

कोरोना महामारी में लॉकडाउन के बीच तकनीकी पेशेवर के लिए राहत भरी खबर है। 10 कंपनियों ने तकनीकी विशेषज्ञों की 500 से ज्यादा भर्ती करने का ऑफर दिया है। आईटीआई के जरिए सभी को रोजगार मिलेगा। आईटीआई के...

अच्छी खबर : 10 कंपनियां करेंगी 500 तकनीकी पेशेवरों की भर्ती, आईटीआई छात्रों को आठ से 17 हजार तक की नौकरी का ऑफर
वरिष्ठ संवाददाता,कानपुरFri, 29 May 2020 06:41 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना महामारी में लॉकडाउन के बीच तकनीकी पेशेवर के लिए राहत भरी खबर है। 10 कंपनियों ने तकनीकी विशेषज्ञों की 500 से ज्यादा भर्ती करने का ऑफर दिया है। आईटीआई के जरिए सभी को रोजगार मिलेगा। आईटीआई के प्लेसमेंट अधिकारी प्रमोद कुमार पांडे ने बताया कि स्किल कर्मचारी अपने-अपने घर चले गए हैं। कोरोना के डर से फिलहाल वह नहीं आ रहे हैं। कंपनियां खुल रही हैं, इसलिए रोजगार के काफी अवसर हैं। 

कानपुर से लेकर गुड़गांव तक नौकरी
आईटीआई के प्रधानाचार्य केएम सिंह ने बताया कि हीरो मोटो कंपनी को हरियाणा में युवा चाहिए। उनको फिटर, एमएमवी, टर्नर, मशीनिस्ट, इलेक्ट्रीशियन,  वेल्डर और पेन्टर चाहिए। इनको करीब 200 से ज्यादा युवाओं की भर्ती करनी है। इसी तरह से हांडा कंपनी को भी करीब 200 युवा चाहिए। वह राजस्थान में रोजगार देने को तैयार है। वहीं, कानपुर में वीके पैकवेल इंडस्ट्री प्राइवेट लिमिटेड को भी 20 से ज्यादा युवा चाहिए।  हीट एंड ब्वालर प्राइवेट लिमिटेड को  दो साल जानकारी वाले युवा चाहिए। फ्रंटियर एलाएस स्टील लिमिटेड को लेथ मशीन पर काम करने के लिए अनुभव वाले युवा चाहिए। हांडा कार इंडिया लिमिटेड को भी तकनीकी दक्ष युवा चाहिए। 

छात्रों को ऑनलाइन प्लेसमेंट दे रहा जामिया, इस तरह मिल रहे जॉब के ऑफर

8 से 17 हजार तक वेतन मिलेगा
आईटीआई के प्लेसमेंट अधिकारी ने बताया कि कंपनियां आठ से 17 हजार रुपए तक महीना वेतन देंगी। वह नए छात्रों को अप्रेन्टिस पर भी रखेंगी। इन छात्रों को आठ से 10 हजार रुपया मिलेगा। मोबाइल पर इंटरव्यू के जरिए नौकरी मिलेगी। अगर किसी कंपनी को युवा चाहिए तो वह आईटीआई पांडु नगर में संपर्क कर सकता है। वर्तमान समय में कंपनी की जरूरत के मुताबिक 500 युवाओं को दिया जा रहा है। 
.

Virtual Counsellor