ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरइस यूनिवर्सिटी में निकली असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती, 28 जून है लास्ट डेट

इस यूनिवर्सिटी में निकली असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती, 28 जून है लास्ट डेट

अगर आप असिस्टेंट प्रोफेसर बनने का सपना देख रहे हैं, तो यहां हम आपके लिए शानदार मौका लेकर आए हैं। गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती निकाली है। आइए जानते हैं, कैसे करना है

इस यूनिवर्सिटी में निकली असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती, 28 जून है लास्ट डेट
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 21 Jun 2024 11:02 AM
ऐप पर पढ़ें

Assistant Professor posts: गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी ने असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार लंबे समय से असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके लिए शानदार मौका है। इस भर्ती के माध्यम से 469 पद भरें जाएंगे। इच्छुक उम्मीदवार यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट- www.gbu.ac.in पर अपना आवेदन दाखिल कर सकते हैं। आवेदन शुरू करने से पहले भर्ती से जुड़ी जानकारी देने की सलाह दी जाती है।

शैक्षणिक योग्यता

जो उम्मीदवार असिस्टेंट प्रोफेसर के पद के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी या मास्टर ऑफ टेक्नोलॉजी की डिग्री, मास्टर इन प्लानिंग, मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन या मास्टर ऑफ साइंस कोर्स की शैक्षिक डिग्री, मास्टर ऑफ आर्ट्स या मास्टर ऑफ साइंस की डिग्री होनी चाहिए। या उम्मीदवारों के पास सोशल वर्क या पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री भी हो सकती है।

आखिरी तारीख

असिस्टेंट प्रोफेस के पदों पर पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 जून है। चुने गए उम्मीदवारों को  40,000 रुपये से 55,000 रुपये के बीच भुगतान किया जाएगा।

जानें- कैसे होगा सिलेक्शन

सिलेक्शन राउंड शुरू होने से पहले, गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद के लिए आवेदनों की एक समिति द्वारा जांच की जाएगी। स्क्रीनिंग के बाद, शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा।

कैसे करना है आवेदन

असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए आवेदन करने के लिए पहले यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट www.gbu.ac.in से आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना होगा, फिर उसे भरना होगा। इसके बाद आवेदन फॉर्म को स्पीड पोस्ट के माध्यम से नीचे दिए गए पते पर भेजना होगा।

ये है पता:  रजिस्ट्रार, गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी, ग्रेटर नोएडा, गौतम बुद्ध नगर-201312 (यूपी)

जानें- जरूरी बातें

1. बिना आवेदन फीस या डॉक्यूमेंट्स के अधूरा आवेदन फॉर्म और देर से आए आवेदन फॉर्म खारिज कर दिए जाएंगे।

2. रिक्तियों की संख्या बढ़ाई या घटाई जा सकती है। आवश्यकता के अनुसार पद भरने या न भरने का अधिकार यूनिवर्सिटी का ही होगा।

 

Virtual Counsellor