DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

GATE 2019 Result: नतीजे gate.iitm.ac.in पर घोषित, ये रहा Direct Link

GATE 2019 Result

GATE 2019 Result declared: आईआईटी मद्रास (इंडियन इंस्टीट्यूट टेक्नोलॉजी, मद्रास) ने गेट 2019 परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। परीक्षार्थी रिजल्ट gate.iitm.ac.in पर चेक कर सकते हैं। नोटिफिकेशन के मुताबिक रिजल्ट 16 मार्च को घोषित किए जाने की संभावना था लेकिन आईआईटी मद्रास ने नतीजे एक दिन पहले ही (15 मार्च) को घोषित कर दिए। गेट ने सभी 14 पेपरों का रिजल्ट जारी किया है। आईआईटी मद्रास ने एक दिन पहले ही परीक्षा की फाइनल आंसर की जारी की थी।  

आईआईटी मद्रास की तरफ से गेट 2019 एग्जाम का आयोजन 2, 3, 9 और 10 फरवरी 2019 को किया गया था। गेट का स्कोर तीन साल के लिए मान्य रहता है। इस टेस्ट को आप कितनी भी बार दे सकते हैं। इसके प्रयासों की संख्या की कोई सीमा नहीं है। 

GATE Result Direct Link

हेवी ट्राफिक के चलते हो सकता है वेबसाइट खुलने में देरी हो, लेकिन उम्मीदवार धैर्य रखते हुए थोड़ी थोड़ी देर में कोशिश करते रहें।

GATE 2019 Result: यूं करें चेक 
- gate.iitm.ac.in  पर जाएं।
- GATE 2019 Result  के लिंक पर क्लिक करें। 
- इसके बाद नया लॉग इन पेज खुलेगा। यहां आप अपनी लॉग इन डिटेल्स डालें। 
- सब्मिट करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा। 

पीजी इंजीनियरिंग कोर्सेज जैसे आईआईटी, एमटेक, एमई में दाखिले के लिए यह परीक्षा ली जाती है। जिनके पास चार वर्षीय इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी की बैचलर डिग्री हो (B.E./ B.Tech./ B.Pharm.) या जिन्होंने आर्किटेक्चर में बैचलर किया हो, वो यह परीक्षा दे सकते हैं।

इसके अलावा गेट स्कोर के माध्यम से बीएचईएल, गेल, एचएएल, आईओसीएल और ओएनजीसी जैसी नवरत्न कंपनियों में नौकरी (PSU Jobs) के अवसर मिलते हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:GATE 2019 result declared at gate iitm ac in check here is direct link