DA Image
हिंदी न्यूज़ › करियर › राजस्थान REET परीक्षा में चयन कराने के नाम पर ठगी करने का गिरोह उजागर
करियर

राजस्थान REET परीक्षा में चयन कराने के नाम पर ठगी करने का गिरोह उजागर

वार्ता,अजमेरPublished By: Alakha Singh
Tue, 28 Sep 2021 05:12 PM
राजस्थान REET परीक्षा में चयन कराने के नाम पर ठगी करने का गिरोह उजागर

राजस्थान के अजमेर में रीट परीक्षा एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के परीक्षार्थियों का परीक्षा में चयन कराने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह उजागर हुआ है।

पुलिस अधीक्षक जगदीश शर्मा ने आज बताया कि रीट परीक्षा में फर्जीवाड़े से पास कराने एवं पेपर आउट कराने के लालच के साथ अभ्यर्थियों को फंसाने की फिराक में पुष्कर थाना पुलिस ने कड़ेल निवासी श्रवणराम जाट को गिरफ्तार किया था। 

अनुसंधान में श्रवण ने चार पांच साथियों के साथ मिलकर रीट परीक्षा के अलावा स्टेनोग्राफर परीक्षा, राजस्थान कर्मचारी बोर्ड जयपुर द्वारा आयोजित परीक्षाओं में बोगस अभ्यर्थियों से परीक्षा दिलाकर पास कराने तथा उन्हें पेपर आउट का झांसा देने के मामले में 9-10 अभ्यर्थियों को जाल में फांसने की बात स्वीकार की हैं।

इस पर उसका मोबाइल जांच करने पर पुलिस को मोबाइल में कई अभ्यर्थियों के कॉल लेटर की सॉफ्ट कॉपी, धांधली करने के संबंध में अन्य अभियुक्तों से की गई व्हाट्सएप चैटिंग, कई ऑडियो क्लिप मिली जिसके जरिए श्रवणराम के साथियों संदीप पांडे, सुशील, राजेश, गोविंद राजपूत की लिप्तता सामने आई। पुलिस ने इन सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए अनुसंधान प्रारंभ किया।

उन्होंने बताया कि फिलहाल श्रवणराम न्यायिक अभिरक्षा में है और अन्य आरोपियों से अनुसंधान किया जा रहा है।
 

संबंधित खबरें