ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरFree UPSC IAS, RPSC RAS, NEET, REET Coaching : राजस्थान सरकार की फ्री कोचिंग की आवेदन तिथि बढ़ी

Free UPSC IAS, RPSC RAS, NEET, REET Coaching : राजस्थान सरकार की फ्री कोचिंग की आवेदन तिथि बढ़ी

Free UPSC IAS, RPSC RAS, NEET, REET, Rajasthan Police Constable Coaching : राजस्थान सामाजिक न्याय एवम अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने बताया कि मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना के लिए वर्ष 2023-24 के

Free UPSC IAS, RPSC RAS, NEET, REET Coaching : राजस्थान सरकार की फ्री कोचिंग की आवेदन तिथि बढ़ी
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,जयपुरTue, 01 Aug 2023 11:01 AM
ऐप पर पढ़ें

Free UPSC IAS, RPSC RAS, NEET, REET, Rajasthan Police Constable Coaching : राजस्थान सामाजिक न्याय एवम अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने बताया कि मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना के लिए वर्ष 2023-24 के द्वितीय चरण के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 दिवस और बढ़ा दी गई है। अब आवेदक 15 अगस्त 2023 तक आवेदन कर सकते है। जूली ने बताया कि पूर्व में आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई निर्धारित थी। अभ्यर्थियों द्वारा अंतिम तिथि तक आवेदन नहीं करा पाए जाने के कारण आवेदन की अंतिम तिथि को 15 दिवस और बढ़ाया गया है। अब अभ्यर्थी 15 अगस्त तक आवेदन कर सकेंगे।

उन्होंने बताया कि योजना के तहत वर्ष 2023-24 के प्रथम चरण में ऑनलाइन आवेदन कर चुके अभ्यर्थी जो प्रथम चरण की मेरिट में वंचित रह गए हैं, उन्हें पुनः आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि योजना के तहत पात्र अभ्यर्थी एसएसओ पोर्टल द्वारा SJMS SMS APP पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना के तहत इस वर्ष 30 हजार विद्यार्थियों को निशुल्क कोचिंग का लाभ दिया जाएगा।

राज्य के कमजोर आर्थिक पृष्ठभूमि वाले विद्यार्थियों को प्रोफेशनल कोर्सेज व प्रतियोगी परीक्षाओं की निशुल्क तैयारी कराने के उद्देश्य से इस योजना की शुरुआत की गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें