ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरटॉपरों को बिहार बोर्ड का एक और तोहफा, NEET व JEE Main समेत कई परीक्षाओं की मिलेगी फ्री कोचिंग

टॉपरों को बिहार बोर्ड का एक और तोहफा, NEET व JEE Main समेत कई परीक्षाओं की मिलेगी फ्री कोचिंग

इंटर और मैट्रिक के रिजल्ट की मेधा सूची में शामिल सभी छात्र-छात्राओं को बिहार बोर्ड मुफ्त में कोचिंग करवाएगा। इसकी तैयारी बिहार बोर्ड ने शुरू कर दी है। मई तक इसे पूरा कर लिया जाएगा। यह जानकारी बोर्ड अध

टॉपरों को बिहार बोर्ड का एक और तोहफा, NEET व JEE Main समेत कई परीक्षाओं की मिलेगी फ्री कोचिंग
Pankaj Vijayवरीय संवाददाता,पटनाFri, 31 Mar 2023 07:45 PM
ऐप पर पढ़ें

इंटर और मैट्रिक के रिजल्ट की मेधा सूची में शामिल सभी छात्र-छात्राओं को बिहार बोर्ड मुफ्त में कोचिंग करवाएगा। इसकी तैयारी बिहार बोर्ड ने शुरू कर दी है। मई तक इसे पूरा कर लिया जाएगा। यह जानकारी बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने दी। इस बार मैट्रिक के रिजल्ट में 90 छात्र-छात्राएं मेधा सूची में हैं। इन सभी के लिए बिहार बोर्ड कोचिंग खोलेगा। आवासीय सुविधाएं भी दी जाएंगी। पढ़ाई के साथ-साथ टॉपरों के रहने-खाने की पूरी व्यवस्था बिहार बोर्ड ही करेगा। 

बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि हर साल मैट्रिक और इंटर में गरीब परिवार के बच्चे अव्वल आते हैं। उन्हें आगे प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में दिक्कतें नहीं आए इसके लिए कोचिंग खोलने की व्यवस्था पर विचार किया जा रहा है। बोर्ड द्वारा कोचिंग में विशेषज्ञ शिक्षकों को रखा जाएगा ताकि प्रतियोगी परीक्षा के लिए टॉपरों को बेहतर तैयारी कराई जा सके। 

खुशखबरी, बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट में फर्स्ट डिविजन पास छात्रों को मिलेंगे 10-10 हजार रुपये

बिहार बोर्ड में नामांकन लेने वाले छात्र ही होंगे शामिल 
मेधा सूची में शामिल उन्हीं छात्र-छात्राओं को बिहार बोर्ड द्वारा कोचिंग दी जाएगी, जो 11वीं में सरकारी स्कूल में नामांकन लेंगे। बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि कोचिंग की सुविधा इस बार के इंटर विद्यार्थियों को नहीं मिलेगी। क्योंकि इसकी योजना बनाने में एक दो महीने लग जाएंगे। जो टॉपर सरकारी स्कूल में नामांकन लेंगे, उन्हें ही कोचिंग की मुफ्त सुविधा मिलेगी। सभी छात्रों को रहने और पढ़ाई की पूरी सुविधा दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें