ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरडीयू एसओएल छात्रों के लिए मुफ्त में उद्यमिता कोर्स शुरू

डीयू एसओएल छात्रों के लिए मुफ्त में उद्यमिता कोर्स शुरू

दिल्ली विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ ओपन लर्निग के छात्र अब मुफ्त में उद्यमिता के गुर सीख सकेंगे। संस्थान उनके लिए तीन माह का सर्टिफिकेट कोर्स शुरू किया है जिसमें छात्रों से किसी तरह का शुल्क नहीं लिया...

डीयू एसओएल छात्रों के लिए मुफ्त में उद्यमिता कोर्स शुरू
Alakha Singhप्रमुख संवाददाता,नई दिल्लीSun, 23 Jan 2022 11:17 PM

इस खबर को सुनें

दिल्ली विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ ओपन लर्निग के छात्र अब मुफ्त में उद्यमिता के गुर सीख सकेंगे। संस्थान उनके लिए तीन माह का सर्टिफिकेट कोर्स शुरू किया है जिसमें छात्रों से किसी तरह का शुल्क नहीं लिया जाएगा। ज्ञात हो कि वर्तमान में एसओएल में लगभग 6 लाख छात्रों का नामांकन है।

यह 15 माड्यूल का पेपर है। एक घंटे की इसकी कक्षा होगी। एसओएल के कार्यवाहक विशेष कार्य अधिकारी प्रो.उमाशंकर पांडेय ने बताया कि यह कोर्स छात्रों को उनके रुचि के रोजगार खोलने और सरकारी योजनाओं का लाभ कैसे लेना है इसकी जानकारी भी प्रदान करेगा। कई बार छात्र स्टार्टअप खोलना चाहते हैं लेकिन उनको यह नहीं पता है कि उनको धन कहां से मिलेगा।

सरकारी मुद्रा योजना या अन्य योजनाओं की जानकारी उनको नहीं होती है। यह कोर्स ऐसे छात्रों के लिए काफी लाभकारी है। यह कोर्स पूरी तरह से ऑनलाइन है। एसओएल के छात्रों के अलावा डीयू से जुड़े छात्र भी इसमें प्रवेश ले सकते हैं। इसका कोई शुल्क नहीं लिया जा रहा है।

epaper