ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरFree Coaching UPSC IAS UPSSSC UPPSC NEET JEE : खुशखबरी, यूपी के अब हर जिले में चलाई जाएगी अभ्युदय कोचिंग

Free Coaching UPSC IAS UPSSSC UPPSC NEET JEE : खुशखबरी, यूपी के अब हर जिले में चलाई जाएगी अभ्युदय कोचिंग

Free Coaching UPSC IAS UPSSSC UPPSC NEET JEE : यूपी में अभ्युदय कोचिंग की मदद से सरकारी नौकरी पाने और प्रवेश परीक्षा पास करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए राहत वाली खबर है। पिछले साल शुरू हुई...

Free Coaching UPSC IAS UPSSSC UPPSC NEET JEE : खुशखबरी, यूपी के अब हर जिले में चलाई जाएगी अभ्युदय कोचिंग
वरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराजTue, 16 Nov 2021 08:25 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Free Coaching UPSC IAS UPSSSC UPPSC NEET JEE : यूपी में अभ्युदय कोचिंग की मदद से सरकारी नौकरी पाने और प्रवेश परीक्षा पास करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए राहत वाली खबर है। पिछले साल शुरू हुई मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना की कोचिंग कक्षाएं अब मंडल मुख्यालय पर नहीं, बल्कि प्रदेश के सभी जिलों में संचालित होंगी। इसके लिए समाज कल्याण विभाग के निदेशक की ओर से मंडलायुक्त और जिलाधिकारियों को पत्र भेजा गया है। अब जिला स्तरीय कमेटी गठित करने की तैयारी है।

सभी मंडल मुख्यालय में समाज कल्याण विभाग के उप निदेशक को इसका जिम्मा दिया गया। जहां पर एक भवन में कक्षाओं का संचालन कराया गया। इसमें यह पाया गया कि प्रतियोगियों का समय मंडल मुख्यालय तक जाने में जाता है। सीएम ने उद्घाटन में ही कहा था कि जल्द ही इसे हर जिले में शुरू किया जाएगा। दूसरे ही साल में अभ्युदय को प्रदेश के सभी 75 जिलों में शुरू किया जाएगा।

कार्यशाला आज
मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना तहत मंगलवार को शाम चार बजे सर्किट हाउस में कार्यशाला होगी। महानिदेशक प्रशासन व प्रबंधक अकादमी एल वेंकटेश्वर लू शामिल होंगे। कार्यशाला में योजना से संबंधित अधिकारी, शिक्षक व अभ्यर्थी प्रतिभाग करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें