ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरदिल्ली के छात्रों के लिए नीट, जेईई मेन और सीयूईटी की फ्री कोचिंग, 31 अक्टूबर तक करें आवेदन

दिल्ली के छात्रों के लिए नीट, जेईई मेन और सीयूईटी की फ्री कोचिंग, 31 अक्टूबर तक करें आवेदन

निदेशालय ने शैक्षणिक सत्र 2023-24 के छात्रों को जेईई और नीट परीक्षा की तैयारी को लेकर एक वर्षीय कोचिंग के लिए आमंत्रित किया है। कक्षा 11वीं और 12वीं के छात्रों को 31 अक्टूबर से पहले पंजीकरण करना होगा।

दिल्ली के छात्रों के लिए नीट, जेईई मेन और सीयूईटी की फ्री कोचिंग, 31 अक्टूबर तक करें आवेदन
Pankaj Vijayकार्यालय संवाददाता,नई दिल्लीThu, 12 Oct 2023 07:34 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र जेईई, नीट और सीयूईटी परीक्षा की तैयारी मॉक टेस्ट से कर सकेंगे। इसके लिए छात्रों को निशुल्क मॉक टेस्ट मंच उपलब्ध कराया जाएगा। इस संबंध में शिक्षा निदेशालय ने सर्कुलर जारी किया है। दरअसल, निदेशालय को एक फाउंडेशन से परीक्षा की तैयारी कराने को लेकर पत्र प्राप्त हुआ है। इसको लेकर निदेशालय ने यह मंजूरी दी। इसके लिए स्कूलों में समन्वयक शिक्षकों की तैनाती की जाएगी। साथ ही, छात्रों को उच्च गुणवत्ता वाले आधुनिक संसाधनों की मदद से मॉक टेस्ट के जरिए परीक्षा की तैयारी करवाई जाएगी। 

निदेशालय ने सभी सरकारी, सहायता प्राप्त स्कूल और निजी स्कूलों के प्रमुखों को मॉक टेस्ट के लिए इच्छुक छात्रों को पंजीकरण के संबंध में सूचित करने के निर्देश दिए हैं। कक्षा 11वीं और 12वीं के छात्रों को 31 अक्तूबर से पहले पंजीकरण करना होगा।

निदेशालय ने शैक्षणिक सत्र 2023-24 के 12वीं के छात्रों को जेईई और नीट परीक्षा की तैयारी को लेकर एक वर्षीय कोचिंग के लिए आमंत्रित किया है। चयनित छात्रों को निशुल्क आवासीय कोचिंग उपलब्ध कराई जाएगी। दिसंबर में एक फाउंडेशन द्वारा निशुल्क कोचिंग टेस्ट का आयोजन किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें