ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरपरीक्षा पर चर्चा’ में पहली बार 50 दिव्यांग छात्र भाग लेंगे

परीक्षा पर चर्चा’ में पहली बार 50 दिव्यांग छात्र भाग लेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘परीक्षा पर चर्चा’कार्यक्रम में पहली बार देशभर से 50 दिव्यांग स्कूली छात्र भाग लेंगे। 20 जनवरी को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित होने वाले इस...

परीक्षा पर चर्चा’ में पहली बार 50 दिव्यांग छात्र भाग लेंगे
एजेंसी,नई दिल्लीFri, 17 Jan 2020 06:00 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘परीक्षा पर चर्चा’कार्यक्रम में पहली बार देशभर से 50 दिव्यांग स्कूली छात्र भाग लेंगे। 20 जनवरी को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित होने वाले इस  कार्यक्रम में प्रधानमंत्री छात्रों से परीक्षा के तनाव को दूर करने पर संवाद करेंगे।  

मानव संसाधन विकास मंत्रालय के संयुक्त सचिव आरसी मीना ने गुरुवार को बताया कि परीक्षा पर चर्चा में हिस्सा लेने वाले दिव्यांग छात्रों को प्रधानमंत्री से बातचीत करने का अवसर भी मिलेगा। इनका चयन परीक्षा के तनाव से निपटने के विषय पर आयोजित पेंटिंग प्रतियोगिता के जरिए किया गया है। आयोजन स्थल पर दिव्यांग बच्चों की सर्वश्रेष्ठ पेंटिंग को भी प्रदर्शित किया जाएगा।

इस कार्यक्रम में कुल दो हजार छात्र और शिक्षक भाग लेंगे। इनमें से 1050 छात्रों का चयन  निबंध प्रतियोगिता के माध्यम से किया गया है। कार्यक्रम के दौरान कुछ छात्रों को प्रधानमंत्री से सवाल पूछने का मौका भी मिलेगा। पिछले साल इस कार्यक्रम के लिए करीब 1.4 लाख छात्रों की प्रविष्टियां देशभर से मिली थीं। इस बार यह संख्या बढ़कर लगभग 2.6 लाख हो गई है। प्रधानमंत्री ने पिछली बार छात्रों के 16 प्रश्नों के उत्तर दिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें