DA Image
3 जुलाई, 2020|9:04|IST

अगली स्टोरी

सुविधा : डॉ. शकुंतला विवि के छात्र अपने जिले में ही दे सकेंगे परीक्षा

degree college exams from july 1  2020 in up

डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा देने के लिए विश्वविद्यालय नहीं आना पड़ेगा। उन्हें अपने जिले में ही परीक्षा देने की सुविधा उपलब्ध होगी। यह परीक्षा 1 जुलाई से होगी। 

 

शकुंतला विश्वविद्यालय में एक से 18 जुलाई तक फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा होगी। इसके आलावा स्पेशल बैक पेपर परीक्षाएं 19 जुलाई से शुरू होंगी। परीक्षा नियंत्रक डॉ. अमित राय ने बताया कोरोना महामारी को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने फैसला किया है कि विद्यार्थियों को उनके जिले या उसके आसपास ही कहीं परीक्षा देने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। उन्हें परीक्षा के लिए घर से विश्वविद्यालय परिसर में नहीं आना पड़ेगा। इसके लिए विश्वविद्यालय जल्द ही परीक्षा केंद्रों की सूची जारी करेगा। उन्होंने बताया कि बाकी सेमेस्टर की परीक्षाओं को लेकर बाद में फैसला किया जाएगा। वैसे विश्वविद्यालय में सिद्धांत रूप से सहमति बनी है कि अन्य सेमेस्टर के विद्यार्थियों को प्रमोट कर दिया जाए।  परीक्षा खत्म होने के बाद 15 अगस्त के बाद नए सत्र शुरू होंगे। 

 

विद्यार्थियों को नहीं किया जाएगा प्रमोट
ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. माहरुफ मिर्जा ने बताया कि इस समय विद्यार्थियों की इंटरनल परीक्षाएं हो रही हैं, जो कि आठ जून तक खत्म हो जाएंगी। ये परीक्षाएं जूम एप पर ऑनलाइन आयोजित की जा रही हैं। साथ ही फाइनल ईयर की परीक्षाएं एक से आठ जुलाई तक होंगी। इनका 12 जुलाई को परिणाम आएगा। वहीं सेमेस्टर की परीक्षाएं नौ जुलाई से शुरू होकर 15 जुलाई तक चलेंगी। जिसका परिणाम 24 जुलाई तक आएगा। विवि का नया सत्र छह जुलाई से आरंभ होगा। उन्होंने बताया की हम किसी भी विद्यार्थी को प्रमोट नहीं करेंगे, अगर इस संबंध में कोई शासनादेश आता है तो उस पर विश्वविद्यालय अमल करेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Facility: Students of Dr Shakuntala University will be able to give the exam in their district itself