ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरसुविधा :इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रों को इलाज के लिए मिलेगा एक लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा

सुविधा :इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रों को इलाज के लिए मिलेगा एक लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में नए शैक्षिक 2019-20 में दाखिला लेने वाले छात्र-छात्राओं के लिए अच्छी खबर है। अब इविवि में पढ़ाई करने वाले सभी छात्र-छात्राओं को दुर्घटना बीमा का क्लेम मिलेगा। इस सत्र में...

सुविधा :इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रों को इलाज के लिए मिलेगा एक लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 02 Nov 2020 07:55 PM
ऐप पर पढ़ें

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में नए शैक्षिक 2019-20 में दाखिला लेने वाले छात्र-छात्राओं के लिए अच्छी खबर है। अब इविवि में पढ़ाई करने वाले सभी छात्र-छात्राओं को दुर्घटना बीमा का क्लेम मिलेगा। इस सत्र में मात्र 52 रुपये में छात्रों को दुर्घटना में चोट लगने पर इलाज के लिए एक लाख रुपये का बीमा क्लेम मिलेगा। इसके साथ ही दुर्घटना से मौत होने पर छात्र के नामिनी को चार लाख का बीमा क्लेम मिलेगा। यह बीमा योजना दि ओरियंटल इंश्योरेंस कंपनी प्रदान करेगी।

डीएसडब्ल्यू प्रो. केपी सिंह ने बताया कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में नए शैक्षणिक सत्र 2019-20 से छात्र-छात्राओं को बीमा का भी लाभ मिल रहा था। लेकिन इसके लिए छात्रों को 77 रुपये में पांच लाख का बीमा क्लेम प्रदान किया जाता था। लेकिन उसे घटा कर 52 रुपये कर दिया गया है। दुर्घटना में घायल छात्रों को अब इलाज के लिए एक लाख रुपये प्रदान किया जाएगा। इसके लिए उन्हें कम से कम 24 घंटे हास्पिटल में भर्ती होना होगा। बीमा शुल्क दाखिले के साथ ही छात्रों को भुगतान करना होगा।

ज्ञात हो कि विश्वविद्यालय में कई छात्रों की दुर्घटना में मौत हो चुकी है। ऐसे में यह तय किया गया कि नए सत्र में नामांकन के साथ सभी छात्रों से जीवन बीमा शुल्क लिया जाए, ताकि किसी अप्रिय स्थिति में जीवन बीमा कंपनी उनकी मदद कर सके। यह भुगतान जीवन बीमा देने वाली कंपनी करेगी।

Virtual Counsellor