Ex-servicemen to be reinstated in state disaster relief force - राज्य आपदा मोचन बल में पूर्व सैनिकों की होगी बहाली DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राज्य आपदा मोचन बल में पूर्व सैनिकों की होगी बहाली

hindustan jobs

आपदा प्रबंधन विभाग के नियंत्रणाधीन राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) में पूर्व सैनिकों की बहाली होगी। बहाली नौ पदों के लिए होगी। आपदा प्रबंधन विभाग ने जिला सैनिक कल्याण बोर्ड को इस संबंध में पत्र भेजा है। इस बहाली की प्रक्रिया विभाग की ओर से एक माह में पूरी होगी। बहाली तीन साल के लिए होगी। 
बिहार राज्य पूर्व सैनिक संघ के संयोजक मनोज कुमार सिंह ने बताय कि रिटायर फौजियों के लिए दोबारा नौकरी करने का बेहतर अवसर है। आपदा प्रबंधन विभाग निरीक्षक कार्यपालक, निरीक्षक(अनुसचिवीय), अवर निरीक्षक कार्यपालक, अवर निरीक्षक (अनुसचिवीय), अवर निरीक्षक/सहायक अवर निरीक्षक (अनुसचिवीय), सहायक अवर निरीक्षक/हेड कांस्टेबल (अनुसचिवीय), हेड कांस्टेबल(ग्रांउड ड्यूटी/रेडियो ऑपरेटर), हेड कांस्टेबल (पारा मेडिकल) और हेड कांस्टेबल (चालक) पद के लिए बहाली होगी। 
हर पद के लिए अलग-अलग योग्यता, नियम व मानदेय तय है। यह बहाली नौसेना से रिटयार सैनिकों के लिए है। नियुक्ति के दौरान कमांडो/पैरा कमांडो, तैराकी, गोताखोरी, मोटर वोट चलाने में निपुण जवानों को प्राथमिकता दी जाएगी। विभिन्न श्रेणी में करीब 450 से अधिक सीटें हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ex-servicemen to be reinstated in state disaster relief force