DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महिला ने बच्चे को जन्म देने के 30 मिनट बाद दिया एग्जाम

                                                ethiopian broadcasting corporation

इथियोपिया की एक महिला ने बच्चे को जन्म देने के महज आधे घंटे बाद सेकेंडरी स्कूल का एग्जाम दिया। चौंकाने वाला ये मामला पश्चिमी इथियोपिया के मेटू शहर का है। अल्मज डेरसे नाम की महिला को उम्मीद थी कि डिलीवरी डेट आने से पहले ही उसकी परीक्षा हो जाएगी। ये परीक्षा डिलीवरी डेट से करीब एक महीने पहले होनी थी। लेकिन रमजान के कारण परीक्षा स्थगित कर दी गई। हालांकि अल्मज ने तैयारी जारी रखी, क्योंकि वह साल खराब नहीं करना चाहती थी। बीबीसी की खबर के मुताबिक अल्मज ने कहा, 'प्रेग्नेंसी के दौरान पढ़ाई कोई समस्या नहीं थी, परीक्षा देने के लिए मैं अगले साल तक का इंतजार नहीं करना चाहती थी।'

सोमवार को बदले हुए कार्यक्रम के तहत अल्मज का पेपर था। इस बीच परीक्षा शुरू होने से पहले ही अल्मज को प्रसव पीड़ा होने लगी। उसने अस्पताल जाने से पहले शिक्षा अधिकारियों से अस्पताल में पर्चा देने की गुहार लगाई। उसे इजाजत मिल गई। बच्चे को जन्म देने के ठीक आधे घंटे बाद अल्मज ने अस्पताल में अपना पहला पेपर दिया। 

अस्पताल से अल्मज ने इंग्लिश, अमहेरिक और मैथ्स का एग्जाम दिया। अब उसे उम्मीद है कि वह बाकी की परीक्षाएं निर्धारित तिथियों पर परीक्षा केंद्र जाकर देगी। बीबीसी की खबर के मुताबिक परीक्षा पास करने के बाद वह यूनिवर्सिटी के लिए दो वर्षीय कोर्स करना चाहती है।

सोशल मीडिया पर इस महिला के जज्बे को हर कोई सलाम कर रहा है। महिला को वंडर वूमेन कहा जा रहा है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ethiopian woman gives birth and sits exams 30 minutes later