ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरबिहार में 22 नवंबर को लगेगा एम्प्लॉयमेंट फेअर, जानें- पूरी डिटेल्स

बिहार में 22 नवंबर को लगेगा एम्प्लॉयमेंट फेअर, जानें- पूरी डिटेल्स

अगर आप बिहार के निवासी हैं और नौकरी की चाहत रख रहे हैं तो बता दें, राज्य बेरोजगार और शिक्षित उम्मीदवारों के लिए रोजगार मेले का आयोजन कर रहा है। आइए जानते हैं 22 नवंबर को कहां किया जाएगा मेले का आयोजन

बिहार में 22 नवंबर को लगेगा एम्प्लॉयमेंट फेअर, जानें- पूरी डिटेल्स
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 19 Nov 2023 02:50 PM
ऐप पर पढ़ें

देश में बेरोजगारी एक महत्वपूर्ण समस्या है। आज देश के शिक्षित युवाओं को भी नौकरी नहीं मिल रही है। ऐसे में बिहार सरकार ने बिहार एम्प्लॉयमेंट फेअर आयोजित करने का फैसला किया है।  बिहार के बेगुसराय में छठ त्योहार के समापन के बाद, जिला नियोजन कार्यालय 22 नवंबर को बिहार एम्प्लॉयमेंट फेअर के लिए तैयार है, जिसमें  बेरोजगार युवाओं को एक प्राइवेट कंपनी के माध्यम से राज्य के भीतर नौकरी हासिल करने का मौका दिया जाएगा।

- रोजगार मेले के लिए आवेदन का लिंक ये है।

बता दें लेबर रिसोर्स डिपार्टमेंट इन डिस्ट्रिक्ट एम्प्लॉयमेंट ऑफिस इस जॉब कैंप के आयोजन की देखरेख कर रहा है। इस  एम्प्लॉयमेंट फेअर का उद्देश्य न केवल स्थानीय युवाओं को बल्कि बिहार के बाहर काम करने वाले लोगों को भी रोजगार प्रदान करना है। इसके अलावा यहां जॉब इंटरव्यू में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को भी करियर गाइडेंस दिया जाएगा।

बेगुसराय के डिस्ट्रिक्ट प्लानिंग ऑफिसर राणा अमितेश और कुंदन कुमार ने बताया कि बिहार में इंटरमीडिएट और ग्रेजुएट डिग्री हासिल करने वाले 15 बेरोजगार व्यक्तियों को फील्ड क्रेडिट ऑफिसर के पद पर नौकरी हासिल करने का मौका दिया जाएगा। 20 से 26 वर्ष की आयु के चयनित युवाओं को अन्नपूर्णा फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से बिहार के विभिन्न जिलों में 12,500 रुपये मासिक वेतन और आवश्यक सुविधाओं के साथ पदों के ऑफर दिए जाएंगे।

डिस्ट्रिक्ट प्लानिंग ऑफिसर ने कहा कि इस जॉब कैंप के लिए आवेदकों को NCS पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। जो उम्मीदवार नौकरी चाहते हैं, उन्हें अपने बायोडाटा के साथ फॉर्म  भरना होगा। जिसमें जरूरी डॉक्यूमेंट्स जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, एजुकेशनल सर्टिफिकेट, मार्कशीट और दो कलर पासपोर्ट साइड के फोटो शामिल होंगे।

बता दें, यह रोजगार मेला पूरे राज्य के 38 जिलों में आयोजित किया जा रहा  है। वहीं यूपी रीजनल सर्विस प्लानिंग ऑफिस ने  स्किल डेवलपमेंट मिशन और रघुनाथ गर्ल्स पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज के सपोर्ट से 6 और 7 नवंबर को एक  एम्प्लॉयमेंट फेअर  यानी रोजगार मेले का आयोजन किया था।। इस आयोजन के दौरान 4,000 से अधिक योग्य महिला उम्मीदवारों को ऑफर लेटर मिलने की उम्मीद है।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें