ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरइलेक्ट्रीशियन के बेटे और जामिया के स्टूडेंट को अमेरिका में 70 लाख का पैकेज 

इलेक्ट्रीशियन के बेटे और जामिया के स्टूडेंट को अमेरिका में 70 लाख का पैकेज 

जामिया मिल्लिया इस्लामिया में डिप्लोमा इन मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्र मो. आमिर अली का नॉर्थ कैरोलिना अमेरिका में चयन हुआ है। उसे 70 लाख का पैकेज मिला है। जामिया मिलिया के ट्र्रेंनिंग एंड प्लेसमेंट...

इलेक्ट्रीशियन के बेटे और जामिया के स्टूडेंट को अमेरिका में 70 लाख का पैकेज 
मानसी मिश्रा,नई दिल्लीेWed, 22 Aug 2018 08:34 AM
ऐप पर पढ़ें

जामिया मिल्लिया इस्लामिया में डिप्लोमा इन मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्र मो. आमिर अली का नॉर्थ कैरोलिना अमेरिका में चयन हुआ है। उसे 70 लाख का पैकेज मिला है। जामिया मिलिया के ट्र्रेंनिंग एंड प्लेसमेंट सेल ने इसकी पुष्टि की है। आमिर ने बताया कि उनके इलेक्ट्रिशियन पिता ने उन्हें पढ़ाने के लिए बहुत जतन किए।  

मो. आमिर अली जामिया में डिप्लोमा इन मैकेनिकल इंजीनियरिंग में 2015-18 सत्र में किया था। उनका चयन नॉर्थ कैरोलिना की फ्रिशॅन मोटर वर्क्स कंपनी में हुआ है। आमिर बताते हैं कि यह कंपनी अमेरिका की जानी मानी सबसे बड़ी कंपनी की प्रतिस्पर्धी है। जामिया के प्रशिक्षण एवं नियुक्ति अधिकारी रिहान खान सूरी का कहना  है कि जामिया के इतिहास में पहली बार इंजीनियरिंग में डिप्लोमा कर रहे छात्र को इतना बड़ा पैकेज ऑफर हुआ है। यह इस साल का अब तक का सार्वाधिक बड़ा पैकेज रहा है। यूएस की मोटर कंपनी में छात्र को अवसर मिला है। इसकी हमें खुशी है।

इलेक्ट्रिक कार बनाकर पाई नौकरी : तिकोना पार्क इलाके में रहने वाले आमिर के पिता शमशाद अली इलेक्ट्रिशियन और मां नूर फातिमा गृहिणी हैं। आमिर ने बताया कि मैंने जामिया से ही पढ़ाई की है। वर्ष 2014 में बारहवीं करने के बाद एक साल ड्रॉप किया। फिर वर्ष 2015 में डिप्लोमा इन मैकेनिकल इंजीनियरिंग में दाखिला लिया। इसी साल इसे पास किया है।  मैंने पढ़ाई के दौरान अपने प्रोजेक्ट में मारुति की 800 कार को इलेक्ट्रिक कार में तब्दील किया था। इसी प्रोजेक्ट को लेकर चयन हुआ है।

माता-पिता वतन नहीं छोड़ना चाहते: आमिर ने कहा कि मैं दिसंबर में वहां ज्वाइन कर रहा हूं। माता-पिता ने अभी से कह दिया है कि वह वतन नहीं छोड़ेंगे। मैं खुद भी अच्छी नौकरी और अपने क्षेत्र में बेहतर शोध के लिए जा रहा हूं। अब पूरे परिवार को अमेरिका जरूर घुमाऊंगा। मैं उन्हें हर खुशी दूंगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें