ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरDU शिक्षकों की अपील, न कराएं ओपन बुक एग्जाम

DU शिक्षकों की अपील, न कराएं ओपन बुक एग्जाम

डीयू के दर्शनशास्त्र विभाग सहित विभिन्न कॉलेजों के शिक्षकों ने डीयू के डीन एग्जामिनेशन को पत्र लिखकर ओपन बुक परीक्षा न कराने की अपील की है। शिक्षकों ने एक स्वर में कहा, इस तरह परीक्षा कराना...

DU शिक्षकों की अपील, न कराएं ओपन बुक एग्जाम
प्रमुख संवाददाता,नई दिल्ली Sun, 14 Jun 2020 07:59 AM
ऐप पर पढ़ें

डीयू के दर्शनशास्त्र विभाग सहित विभिन्न कॉलेजों के शिक्षकों ने डीयू के डीन एग्जामिनेशन को पत्र लिखकर ओपन बुक परीक्षा न कराने की अपील की है। शिक्षकों ने एक स्वर में कहा, इस तरह परीक्षा कराना अव्यावहारिक है।

डीयू में दर्शनशास्त्र के 38 शिक्षकों ने डीन एग्जामिशनेशन को लिखे पत्र में कहा कि यह एक अव्यवहारिक फैसला है। डीयू और उससे संबद्ध विभिन्न कॉलेजों में दर्शनशास्त्र पढ़ा रहे शिक्षक ऐसा महसूस करते हैं कि देश के विभिन्न हिस्सों में हमारे छात्र रह रहे हैं, जिनके पास बुनियादी सुविधा नहीं है। ऐसे में वह परीक्षा नहीं दे पाएंगे। वहीं, लक्ष्मीबाई कॉलेज की शिक्षिका जया रे का कहना है कि डीयू प्रशासन द्वारा लिया गया फैसला सामाजिक-आर्थिक रूप से पिछड़े छात्रों के हित में नहीं है।

 

आपको बता दें कि डीयू ओपन बुक परीक्षा को लेकर  पीजी छात्रों के एडमिट कार्ड भी जारी किए जा चुके हैं। अब परीक्षा रोकने की गुजाइस बहुत ही कम दिखती है। छात्र अपने एडमिट कार्ड नीचे दिए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड- Admit Card Direct Link

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें