DU registration: There is arbitrariness in how criteria were amended just a day before opening of registration: Delhi HC to delhi university - DU रजिस्ट्रेशन शुरू होने से एक दिन पहले नियमों में बदलाव मनमानी: दिल्ली हाईकोर्ट DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

DU रजिस्ट्रेशन शुरू होने से एक दिन पहले नियमों में बदलाव मनमानी: दिल्ली हाईकोर्ट

दिल्ली HC से झटका, दो हफ्तों में खाली करना होगा हेराल्ड हाउस

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के नये नियमों को चुनौती देने वाली याचिका पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को केंद्र तथा विश्वविद्यालय का रुख जानना चाहा। अदालत ने कहा कि दाखिला के लिये पंजीकरण की शुरुआत से महज एक दिन पहले मानदंड में संशोधन किया गया जो बिल्कुल मनमाना है।

वकील चरणपाल सिंह बागरी द्वारा दायर याचिका में दावा किया गया कि अंतिम समय में मानदंड में संशोधन का विश्वविद्यालय का फैसला स्वाभाविक न्याय के सिद्धांत का उल्लंघन है। याचिका में संशोधित पात्रता मानदंड को रद्द करने और छात्रों को पूर्व मानदंड के अनुरूप ही आवेदन की इजाजत देने का अनुरोध किया गया है।

DU Cut Off 2019: जानें दिल्ली यूनिवर्सिटी की पांच कटऑफ लिस्ट का शेड्यूल

डीयू में दाखिला के लिये पंजीकरण की शुरूआत 30 मई से हो गयी है। यह प्रक्रिया 14 जून को खत्म होगी।

अदालत ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से पेश हुए अधिवक्ता ब्रजेश कुमार और विश्वविद्यालय को अगली सुनवाई के दिन यानी 14 जून तक याचिका के संबंध में अपने-अपने जवाब दाखिल करने को कहा है।

ऐसा देखा गया कि कुछ पाठ्यक्रमों के लिये पात्रता मानदंड में किये गये बदलाव से छात्र अनजान हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:DU registration: There is arbitrariness in how criteria were amended just a day before opening of registration: Delhi HC to delhi university