ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरDU PG Admission : डीयू के 80 से अधिक पीजी कोर्सेज के लिए 25 मई तक आवेदन करें

DU PG Admission : डीयू के 80 से अधिक पीजी कोर्सेज के लिए 25 मई तक आवेदन करें

DU PG Admission: दिल्ली विश्वविद्यालय इस साल 80 से अधिक परास्नातक विषयों में दाखिला देने जा रहा है। दाखिले के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 25 मई है। गलत फार्म भरने पर वह मान्य नहीं होगा।

DU PG Admission : डीयू के 80 से अधिक पीजी कोर्सेज के लिए 25 मई तक आवेदन करें
Pankaj Vijayप्रमुख संवाददाता,नई दिल्लीTue, 07 May 2024 09:56 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली विश्वविद्यालय इस साल 80 से अधिक परास्नातक विषयों में दाखिला देने जा रहा है। दाखिले के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 25 मई है। डीयू की ओर से सोमवार को आयोजित वेबिनार में डीयू की डीन एडमिशन प्रो.हनीत गांधी ने छात्रों से जानकारी साझा की। डीयू के यूट़्यूब चैनल पर इस बारे में छात्रों ने सवाल भी किए। प्रो.हनीत गांधी ने बताया कि परास्नातक में छात्र अधिक से अधिक कोर्स और कॉलेज को प्राथमिकता दें। ज्ञात हो कि डीयू नॉर्थ और साउथ कैंपस के अलावा कुछ कॉलेजों में और ग्वेयर हाल में पीजी की डिग्री की पढ़ाई होती है। 

वेबिनार में बताया गया कि सीयूईटी देने के दौरान जिन अभ्यर्थियों ने दिल्ली विश्वविद्यालय का विकल्प नहीं भरा है, वह भी डीयू की ओर से पीजी दाखिला प्रक्रिया के दूसरे चरण सामान्य सीट आवंटन प्रणाली (सीएसएएस) में पंजीकरण करा सकते हैं, लेकिन बिना सीयूईटी के पीजी में दाखिला नहीं हो सकता है।

गलत फार्म मान्य नहीं होगा
प्रो.गांधी ने स्पष्ट किया है कि छात्र सीयूईटी फार्म में जो जानकारियां भरी थी उसे ही वह सीएसएएस फार्म में भरें। गलत फार्म भरने पर वह मान्य नहीं होगा। नियमित कॉलेजों के साथ एनसीवेब की छात्राओं को दिल्ली का निवास प्रमाणपत्र देना होगा। दाखिला संबंधी किसी तरह की जानकारी अभ्यर्थी pgadmission.uod.ac.in से प्राप्त कर सकते हैं।

Virtual Counsellor