ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरDU open book exam datesheet 2020: डीयू ने ओपन बुक परीक्षा के लिए जारी की रिवाइज्ड डेटशीट, डाउनलोड करें www.du.ac.in से

DU open book exam datesheet 2020: डीयू ने ओपन बुक परीक्षा के लिए जारी की रिवाइज्ड डेटशीट, डाउनलोड करें www.du.ac.in से

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने ओपन बुक फाइनल परीक्षाओं के लिए रिवाइज्ड डेटशीट जारी कर दी है। इससे पहले ये परीक्षाएं 1 जुलाई से कराई जानी थीं, जिन्हें स्थगित कर दिया गया था। अब दिल्ली यूनिवर्सिटी  की ओपन...

DU open book exam datesheet 2020: डीयू ने ओपन बुक परीक्षा के लिए जारी की रिवाइज्ड डेटशीट, डाउनलोड करें www.du.ac.in से
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 03 Jul 2020 12:09 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने ओपन बुक फाइनल परीक्षाओं के लिए रिवाइज्ड डेटशीट जारी कर दी है। इससे पहले ये परीक्षाएं 1 जुलाई से कराई जानी थीं, जिन्हें स्थगित कर दिया गया था। अब दिल्ली यूनिवर्सिटी  की ओपन बुक अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम की परीक्षाएं 10 जुलाई से शुरू होंगी। आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर स्टूडेंट्स डेटशीट डाउनलोड कर सकते हैं। इस परीक्षाओं के लिए 3 घंटे का समय मिलेगा। यह परीक्षा ओपन बुक मोड यानी ऑनलाइन होगी। छात्र घर पर बैठकर परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। छात्रों को प्रश्नपत्र हल करने के लिए 2 घंटे मिलेंगे। पश्नपत्र डाउनलोड करने, स्कैन करने, जमा कराने के लिए छात्रों को 1 घंटे का समय एक्स्ट्रा दिया जाएगा।। इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट  www.du.ac.in से जानकारी ले सकते हैं।

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंट्स के लिए मॉक टेस्ट की भी व्यवस्था की है। मॉक टेस्ट 4 जुलाई से शुरू होंगे। मॉक टेस्ट के जरिए स्टूडेंट्स को ऑनलाइन मोड एग्जाम में आंसर देने का आइडिया हो जाएगा। दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट के नोटिफिकेशन के अनुसार ग्रेजुएट और पोस्ट के लिए मॉक टेस्ट 4 जुलाई से 8 जुलाई तक आयोजित किए जाएंगे। मॉक टेस्ट के लिए टाइम टेबल डीयू की वेबसाइट से देखा जा सकता है।

यहां देखें डेटशीट के डायरेक्ट लिंक

http://www.du.ac.in/du/uploads/COVID-19/datesheets.html

 

परीक्षा दो शिफ्ट में होगी। सुबह की शिफ्ट 11.30 बजे और दोपहर की शिफ्ट 3.30 बजे शुरू होगी। छात्रों को अपनी अपनी परीक्षा से आधे घंटे पहले ही लॉग इन कर लेना होगा। 

दिव्यांग छात्रों को परीक्षा के लिए पांच घंटे का समय दिया जाएगा।

 

Virtual Counsellor