ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरडीयू में आवेदन वापस लेने पर कटेंगे एक हजार रुपये, जानें क्या है नियम

डीयू में आवेदन वापस लेने पर कटेंगे एक हजार रुपये, जानें क्या है नियम

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में जिन छात्रों ने योग्य होने पर भी पहली कटऑफ में दाखिला नहीं लिया अगर दूसरी कटऑफ में अनुकूल कटऑफ आने पर दाखिला चाहते हैं तो पहली कटऑफ का आवेदन रद्द करना होगा। तभी वे...

डीयू में आवेदन वापस लेने पर कटेंगे एक हजार रुपये, जानें क्या है नियम
नई दिल्ली | प्रमुख संवाददाता Fri, 05 Jul 2019 12:51 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में जिन छात्रों ने योग्य होने पर भी पहली कटऑफ में दाखिला नहीं लिया अगर दूसरी कटऑफ में अनुकूल कटऑफ आने पर दाखिला चाहते हैं तो पहली कटऑफ का आवेदन रद्द करना होगा। तभी वे दूसरी कटऑफ के तहत संबंधित कॉलेज में दाखिला ले पाएंगे। लेकिन पहली कटऑफ को रद्द करने के लिए उन्हें एक हजार रुपये का भुगतान करना होगा।

ऐसे ही कई मामले गुरुवार को डीयू में दाखिला लेने पहुंचे छात्रों के सामने आई। गुरुवार को कईऐसे छात्र आए जिन्होंने पहली कटऑफ में दाखिला नहीं लिया और अब दाखिला चाह रहे थे, लेकिन पोर्टल उसे स्वीकार नहीं कर रहा था। हापुड़ से आये एक अभिभावक ने बताया कि डॉ. भीमराव अंबेडकर कॉलेज में मेरे बेटे ने पहली कटऑफ के तहत दाखिला लिया लेकिन फीस नहीं जमा कर पाया। अब फीस जमा नहीं हो पा रही है। ऐसे में अब क्या किया जा सकता है यही नहीं दूसरी कटऑफ में भी दाखिला नहीं हो रहा है। 

नॉर्थ कैंपस में कम दाखिले हुए

नई दिल्ली (प्र.सं.)। डीयू में दूसरी कटऑफ के दाखिले के पहले दिन भी छात्रों की समस्या जस की तस रही। कई कॉलेजों ने ऐसे मामले जिनका समाधान उनके स्तर पर हो सकता था उसके लिये भी कॉलेजों के समक्ष भेज दिया।

हालांकि, कुछ मामले फीस और कुछ मामले आवेदन में सुधार से जुड़े थे। डीयू नॉर्थ कैंपस में पहली कटऑफ की अपेक्षा कम दाखिले हुये। यहां कॉलेजों में भीड़ भी कम थी, लेकिन साउथ कैंपस के कॉलेजों में जहां कटऑफ कम है वहां छात्रों ने दाखिला कराया। कई कॉलेजों से छात्रों ने अपना दाखिला भी रद कराया।.

Virtual Counsellor