ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरस्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी में खास पहल

स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी में खास पहल

डीयू में 27 और 28 अक्टूबर को स्टार्ट-अप-एक्सेलेरेटर प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है। इस दो दिवसीय प्रोग्राम का आयोजन आईआईटी कानपुर व दिल्ली और डीटीयू के संयुक्त तत्वाधान में किया जा रहा है।

स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी में खास पहल
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 26 Oct 2023 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली यूनिवर्सिटी के महर्षि कणाद भवन में 27 और 28 अक्टूबर को स्टार्ट-अप-एक्सेलेरेटर प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है। इस दो दिवसीय प्रोग्राम का आयोजन आईआईटी कानपुर, आईआईटी दिल्ली, डीटीयू, उद्यमोदय फाउंडेशन, समर्थ भारत, कैरियर डेवलपमेंट सेंटर के संयुक्त तत्वाधान में किया जा रहा है। स्टार्ट-अप-एक्सेलेरेटर प्रोग्राम के लिए 350 से भी ज्यादा रिस्पॉन्स प्राप्त हो चुके हैं। इनमें से सुपर 25 के तहत 25 स्टार्ट अप का चयन ऑन द स्पॉट किया जाएगा, जिन्हे 5 लाख रुपये तक की सीड फंडिग की जाएगी।  

इस स्टार्ट-अप-एक्सेलेरेटर प्रोग्राम का लक्ष्य नए और अनोखे विचारों को विकसित करने की यात्रा को शुरु करना है। प्रोग्राम के दौरान दिल्ली यूनिवर्सिटी के विभिन्न कॉलेजों में युवाओं को जागरूक करने के लिए एक विशेष विशेष अभियान चलाया जाएगा, जिसका उद्देश्य युवाओं को स्टार्ट-अप की दिशा में आगे बढ़ने और एंटरप्रेन्योरशिप को चुनने के लिए प्रोत्साहित करना होगा। इस स्टार्ट-अप-एक्सेलेरेटर प्रोग्राम का उद्देश्य युवाओं की स्टार्ट-अप तक पहुंच, स्टार्ट-अप नेटवर्क का विस्तार, युवाओ को एक्सपोजर देना और युवाओं को स्वर्णिम भविष्य को आकार देने के अवसर  प्रदान करना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें