ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरDU NCWEB Admission 2020: डीयू एनसीवेब में दाखिले के लिए दिल्ली का पता जरूरी

DU NCWEB Admission 2020: डीयू एनसीवेब में दाखिले के लिए दिल्ली का पता जरूरी

दिल्ली विश्वविद्यालय में नॉन कॉलेजएट वुमन एजुकेशन बोर्ड (एनसीवेब) में दाखिले के लिए आवेदन करने वाली छात्राओं का दिल्ली में आवासीय पता जरूरी है। इस बोर्ड के तहत केवल वही छात्राएं आवेदन कर सकती हैं, जो...

DU NCWEB Admission 2020: डीयू एनसीवेब में दाखिले के लिए दिल्ली का पता जरूरी
प्रमुख संवाददाता,नई दिल्लीMon, 13 Jul 2020 05:09 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली विश्वविद्यालय में नॉन कॉलेजएट वुमन एजुकेशन बोर्ड (एनसीवेब) में दाखिले के लिए आवेदन करने वाली छात्राओं का दिल्ली में आवासीय पता जरूरी है। इस बोर्ड के तहत केवल वही छात्राएं आवेदन कर सकती हैं, जो दिल्ली में रहती हों और उनके पास निवास का प्रमाणपत्र हो। यह प्रमाणपत्र आधार, पासपोर्ट या अन्य हो सकता है। 

डीयू की दाखिला शाखा और राजधानी कॉलेज के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित वेबिनार में यह बात एनसीवेब की निदेशक डॉ. गीता भट्ट ने कहीं। उन्होंने कहा कि इस बोर्ड के तहत छात्राओं की सप्ताह में एक दिन शनिवार या रविवार को कक्षाएं लगती हैं। रेगुलर में पढ़ाया जाने वाला पाठ्यक्रम ही एनसीवेब में भी पढ़ाया जाता है।

एनसीवेब के साथ दूसरा फुल टाइम कोर्स मान्य नहीं 
डीयू के नियमों के तहत यदि किसी छात्रा ने एनसीवेब के तहत स्नातक में दाखिला लिया है तो वह कोई दूसरा फुल टाइम डिग्री कोर्स नहीं कर सकती है। एनसीवेब में दाखिले के लिए अलग से आवेदन नहीं करना होगा। दिल्ली की छात्राएं यदि आवेदन पोर्टल पर आवेदन करती हैं तो एनसीवेब के लिए भी उनका आवेदन मान्य होगा। डीयू में एनसीवेब की वार्षिक फीस भी चार हजार रुपये से कम है और इस साल स्नातक में एनसीवेब में भी सीटों की बढ़ोतरी 15 फीसदी हुई है। 

Virtual Counsellor