ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरDU: 28 कॉलेजों के गवर्निंग बॉडी सदस्यों के नाम भेजने की मांग, डीटीए ने मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री को लिखा पत्र

DU: 28 कॉलेजों के गवर्निंग बॉडी सदस्यों के नाम भेजने की मांग, डीटीए ने मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री को लिखा पत्र

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के दिल्ली सरकार के वित्त पोषित 28 कॉलेज के गवर्निंग बॉडी सदस्यों के नाम भेजने की मांग आम आदमी पार्टी के शिक्षक संगठन दिल्ली टीचर्स एसोसिएशन (डीटीए) ने की है। इस संबंध में...

DU: 28 कॉलेजों के गवर्निंग बॉडी सदस्यों के नाम भेजने की मांग, डीटीए ने मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री को लिखा पत्र
प्रमुख संवाददाता,नई दिल्लीMon, 17 May 2021 08:50 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के दिल्ली सरकार के वित्त पोषित 28 कॉलेज के गवर्निंग बॉडी सदस्यों के नाम भेजने की मांग आम आदमी पार्टी के शिक्षक संगठन दिल्ली टीचर्स एसोसिएशन (डीटीए) ने की है। इस संबंध में डीटीए ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को पत्र लिखा है।

डीटीए प्रभारी प्रो. हसंराज सुमन ने पत्र में लिखा है कि 28 वित्त पोषित कॉलेजों की गवर्निंग बॉडी के एक्सटेंशन का कार्यकाल 13 जून 2021 को समाप्त हो रहा है। पिछले 14 महीने से गवर्निंग बॉडी होने के बावजूद कोरोना महामारी के चलते शैक्षिक व गैर-शैक्षिक पदों पर नियुक्ति न होने से कॉलेजों का कार्य प्रभावित हो रहा है। इन कॉलेजों में 20 ऐसे कॉलेज हैं जिनमें स्थायी प्रिंसिपल नहीं है। स्थायी प्रिंसिपलों के न होने से स्थायी नियुक्ति की प्रक्रिया रुकी हुई है। उन्होंने बताया है कि इन कॉलेजों को मार्च में तीन महीने का गवर्निंग बॉडी को एक्सटेंशन दिया गया था।

डीटीए के प्रभारी डॉ. हंसराज ‘सुमन’ ने बताया है कि दिल्ली सरकार के वित्त पोषित 28 कॉलेजों में 12 कॉलेजों को शत प्रतिशत अनुदान दिया जाता है। बाकी, 16 कॉलेजों को सरकार की ओर से पांच फीसदी अनुदान दिया जाता है। इन कॉलेजों में पिछले दो साल से छह साल व उससे अधिक से प्रिंसिपलों के पद खाली पड़े हुए हैं। प्रिंसिपलों के पदों पर स्थायी नियुक्ति किए जाने को लेकर विज्ञापन निकाले जा रहे हैं। पिछले दिनों मैत्रीय कॉलेज ने प्रिंसिपल पद का विज्ञापन निकाला है। 13 जून 2021 को इन कॉलेजों की गवर्निंग बॉडी का कार्यकाल समाप्त होने पर ट्रेंक्रेटिड गवर्निंग बॉडी के माध्यम से नियुक्ति संभव है। उन्होंने दिल्ली सरकार की ओर से कॉलेजों में बनने वाली गवर्निंग बॉडी के नामों को जल्द से जल्द दिल्ली विश्वविद्यालय को भेजने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें