DA Image
12 जनवरी, 2021|12:59|IST

अगली स्टोरी

DU Cut Off : डीयू के पांच कॉलेजों ने निकाली गलत कटऑफ, बाद में किया संशोधन

du cut off   file photo

दिल्ली विश्वविद्यालय के पांच कॉलेजों ने डीयू को अपनी संशोधित कटऑफ भेजी है। जबकि डीयू 17 अक्टूबर को ही सभी कॉलेजों की दूसरी कटऑफ जारी कर चुका है। संशोधित कटऑफ भेजने वाले कॉलेजों में श्री वेंकटेश्वर कॉलेज, कालिंदी कॉलेज, पीजीडीएवी कॉलेज सांध्य, गार्गी कॉलेज व दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट एंड कामर्स है। डीयू की वेबसाइट पर यह संशोधन दाखिला शुरू होने के बाद आया है। इससे छात्रों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। उनके आवेदन रिजेक्ट हो गए जिसकी वजह भी उनको नहीं बताई गई। 

कालिंदी कॉलेज ने बीकाम प्रोग्राम व बीकाम आनर्स में पीडब्ल्यूडी और ईडब्ल्यूएस की कटऑफ में गलती की थी। डीसीएसी कॉलेज ने कहा है कि उसने गलती से हिस्ट्री ऑनर्स की कटऑफ निकाली थी जबकि उसमें दाखिला बंद हो चुका है। पीजीडीएवी कॉलेज ने बीए प्रोग्राम इकोनोमिक्स और इंग्लिश तथा इकोनोमिक्स और कामर्स के कांबिनेशन पर सभी श्रेणियों में कटऑफ निकाली थी लेकिन बाद में उसने संशोधन जारी करते हुए कहा कि इन विषयों में सभी श्रेणियों में दाखिला बंद है।

DU : डीयू में अब रेगुलर और SOL के छात्रों का हो सकेगा आपस में ट्रांसफर

गार्गी कॉलेज ने भी कहा है कि इकोनोमिक्स ऑनर्स की कटऑफ जो 96 फीसद के साथ निकली थी उसमें दाखिला बंद हो चुका है। गलती से यह कटऑफ निकाली गई थी।

वेंकटेश्वर कॉलेज ने बीकाम आनर्स में ईडब्ल्यूएस श्रेणी में दूसरी कटऑफ 93.50 निकाला था लेकिन उन्होंने अब इसे संशोधित करके 97.50 किया है।

साउथ कैंपस में इंटरनेट नहीं चलने से हुई परेशानी
डीयू के साउथ कैंपस में इंटरनेट नहीं चलने से कॉलेजों में दाखिला करने वाले सदस्यों को परेशानी का सामना करना पड़ा। शिक्षक अपने मोबाइल का इंटरनेट इस्तेमाल कर दाखिला का काम किए। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:DU Cut Off 2020 : Five Delhi university Colleges released Wrong Cutoff than Revised Later