ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरDU : डीयू में दूसरे राउंड के एडमिशन कल से, एनसीवेब की सीटों पर 17 अगस्त से दाखिले

DU : डीयू में दूसरे राउंड के एडमिशन कल से, एनसीवेब की सीटों पर 17 अगस्त से दाखिले

DU में स्नातक के लिए पहले राउंड के दाखिला के बाद डीयू 10 अगस्त को दूसरे राउंड के दाखिले करेगा। डीयू ने इस बाबत पहले ही नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। वहीं एनसीवेब में 17 अगस्त से दाखिले होंगे।

DU : डीयू में दूसरे राउंड के एडमिशन कल से, एनसीवेब की सीटों पर 17 अगस्त से दाखिले
Pankaj Vijayप्रमुख संवाददाता,नई दिल्लीWed, 09 Aug 2023 11:46 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक के लिए पहले राउंड के दाखिला के बाद डीयू 10 अगस्त को दूसरे राउंड के दाखिले करेगा। डीयू ने इस बाबत पहले ही नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस बारे में अधिक जानकारी अभ्यर्थी डीयू की वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं। ज्ञात हो कि पहले राउंड में 62 हजार सीटों पर दाखिला हो चुका है लेकिन लगभग 12 हजार छात्रों ने ही अपनी सीट फ्रीज की है।

एनसीवेब की सीटों पर 17 अगस्त से दाखिले
दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉन कॉलिजिएट वुमन एजुकेशन बोर्ड (एनसीवेब) में दाखिला अगले सप्ताह से होगा। डीयू की तीसरी सूची के साथ ही एनसीबेव की पहली कटऑफ जारी होगी। ज्ञात हो एनसीवेब के दाखिले कटऑफ से होंगे, क्योंकि इसमें दाखिले के लिए सीयूईटी आवश्यक नहीं है 

डीयू  के अनुसार 16 अगस्त को एनसीवेब की पहली कटऑफ जारी होगी। 17 अगस्त से एनसीवेब की लगभग 15 हजार सीटों के लिए दाखिला होगा। एनसीवेब पहले तीन कटऑफ के तहत छात्राओं को दाखिला देता है, उसके बाद स्पेशल कटऑफ जारी होती है। एनसीवेब के अनुसार पहली कटऑफ के दाखिले 17 अगस्त से 19 अगस्त रात 11:59 बजे तक लिए जा सकते हैं। कॉलेज 20 अगस्त शाम पांच बजे तक दाखिले मंजूर करेंगे। अभ्यर्थी फीस भुगतान का 21 अगस्त शाम पांच बजे तक कर सकेंगे। ज्ञात हो डीयू के बोर्ड में केवल छात्राओं को दाखिला दिया जाता है। यह बोर्ड स्नातक स्तर पर केवल बीए और बीकॉम की कक्षाएं राजधानी के 26 कॉलेजों में संचालित करता है। डीयू के रेगुलर कोर्स और इस कोर्स के पाठ्यक्रम में अंतर नहीं है। यहां उन लड़कियों का दाखिला होता है, जिनका निवास प्रमाणपत्र दिल्ली का हो।

Virtual Counsellor