ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरDU Admission: पत्रकारिता डिप्लोमा पाठ्यक्रम में 10 तक करें आवेदन

DU Admission: पत्रकारिता डिप्लोमा पाठ्यक्रम में 10 तक करें आवेदन

दिल्ली विश्वविद्यालय दक्षिण परिसर में एक वर्षीय स्नातकोत्तर हिंदी पत्रकारिता डिप्लोमा पाठ्यक्रम में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस पाठ्यक्रम में आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 सितंबर 2021 है।...

DU Admission: पत्रकारिता डिप्लोमा पाठ्यक्रम में 10 तक करें आवेदन
(प्र.सं.)।,नई दिल्लीWed, 25 Aug 2021 09:00 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली विश्वविद्यालय दक्षिण परिसर में एक वर्षीय स्नातकोत्तर हिंदी पत्रकारिता डिप्लोमा पाठ्यक्रम में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस पाठ्यक्रम में आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 सितंबर 2021 है। इस पाठ्यक्रम का संचालन दिल्ली विश्वविद्यालय दक्षिण परिसर का हिंदी विभाग करता है। 

पाठ्यक्रम के प्रभारी प्रो. मोहन ने बताया कि पत्रकारिता डिप्लोमा पाठ्यक्रम में प्रवेश मेरिट और साक्षात्कार के आधार पर होता है। इच्छुक अभ्यर्थी दिल्ली विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.du.ac.in से आवेदन प्रपत्र डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन प्रपत्र भरकर डाक द्वारा विभाग के पते पर भेजना आवश्यक है।

किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक में 50 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाला अभ्यर्थी इस पाठ्यक्रम के लिए आवेदन कर सकता है। अभ्यर्थी की उम्र एक जुलाई 2021 तक कम से कम 20 साल होनी चाहिए। आवेदन प्रपत्र के साथ 450  रुपये का डिमांड ड्राफ्ट लगाना होगा। प्रवेश के लिए स्नातक में प्राप्त अंकों को 80 प्रतिशत और साक्षात्कार को 20 प्रतिशत वेटेज दिया जाएगा।

Virtual Counsellor