DA Image
2 नवंबर, 2020|8:31|IST

अगली स्टोरी

DUNCWEB की दूसरी कटऑफ में 0.25 से 7 फीसदी तक की गिरावट

du ncweb admission

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) से संबद्ध नॉन कॉलेजिएट विमेन एजुकेशन बोर्ड (एनसीवेब) ने स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिला के लिए शुक्रवार देर रात को दूसरी कटऑफ जारी कर दी है। दूसरी कटऑफ में पहले कटऑफ की तुलना में 0.25 फीसदी से लेेकर 7 फीसदी तक की गिरावट हुई है। 

डीयू से संबंद्ध एनसीवेब में दिल्ली की छात्राओं को दाखिला दिया जाता है। एनसीवेब के डीयू के 25 से अधिक कॉलेजों में केंद्र हेँ। यह सभी केंद्र अपने वहां खाली सीटों में दाखिला के लिए कटऑफ जारी करते हैं। जिसके तहत शैक्षणिक सत्र 2020-21 में स्नातक की खाली सीटों में दाखिला के लिए पहली कटऑफ मिरांडा हाउस कॉलेज ने बीकॉम में दाखिला के लिए 87 फीसदी की कटऑफ जारी की थी, लेकिन पहली कटऑफ की तुलना में 0.25 फीसदी की गिरावट के साथ मिरांडा हाउस ने बीकॉ म में दाखिला के लिए  86.75 फीसदी की कटऑफ जारी की है।

NCWEB Second Cut off-

 B.Com. and B.A.(Prog.)

वहीं पहले कटऑफ में बीकॉम में दाखिला के लिए 87 फीसदी की कटऑफ निकालने वाले हंसराज ने 0.50 फीसदी की गिरावट के साथ 86.50 फीसदी की  दूसरी कटऑफ जारी की है। 

जबकि दूसरी कटऑफ में सबसे अधिक गिरावट 7 फीसदी की हुई है। अदिति कॉलेज ने बीकॉम में दाखिला के लिए 7 फीसदी की गिरावट के 72 फीसदी की दूसरी कटऑफ जारी की है। 

इन पाठ्यक्रमों में बंद हुए दाखिला 
एनसीवेब से दाखिला के लिए मिरांडा हाउस और हंसराज कॉलेज ने  इकॉनोमिक्स और पॉलिटिक्ल साइंस और बीए प्रोग्राम पाठ्यक्रम के लिए 88 फीसदी की पहली कटऑफ जारी की थी। जो सबसे ऊंची कटऑफ थी, लेकिन दूसरी कटऑफ में मिरांडा हाउस ने इकॉनोमिक्स और पॉलिटिक्ल साइंस और बीए प्रोग्राम में दाखिला बंद कर दिया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:DU Admission 2020: DUNCWEB s second cutoff fall from 0-25 to 7 percent