DA Image
हिंदी न्यूज़ › करियर › कॉलेज खोलने के संबंध में डीयू प्रशासन जल्द लेगा निर्णय
करियर

कॉलेज खोलने के संबंध में डीयू प्रशासन जल्द लेगा निर्णय

प्रमुख संवाददाता,नई दिल्लीPublished By: Anuradha Pandey
Wed, 01 Sep 2021 09:27 AM
कॉलेज खोलने के संबंध में डीयू प्रशासन जल्द लेगा निर्णय

राजधानी के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों ने छात्रों को कक्षाओं में बुलाने के संबंध में कोई निर्देश जारी नहीं किया है। पूरी तैयारी के बाद ही छात्रों को बुलाया जाएगा।
डीयू के रजिस्ट्रार विकास गुप्ता ने बताया कि कॉलेज खोलने के संबंध में डीयू प्रशासन जल्द ही निर्णय लेगा। गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय से सर्वाधिक कॉलेज जुड़े हैं। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.महेश वर्मा का कहना है कि डीडीएमए का निर्देश स्कूलों के लिए जितने स्पष्ट हैं, उतने कॉलेजों के लिए नहीं है। जब भी निर्देश और स्पष्ट हो जाएंगे तब हम कॉलेज खोलेंगे। विश्वविद्यालय हाइब्रिड मोड में इसे संचालित करेगा। पहले पीएचडी स्कॉलर और परास्नातक स्तर के छात्रों को बुलाएंगे। उसके बाद स्नातक अंतिम वर्ष के छात्रों को बुलाएंगे। 
वहीं, भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय भी कैंपस खोलने की तैयारी कर रहा है। विश्वविद्यालय की जनसंपर्क अधिकारी अंशु सिंह का कहना है कि हमारे यहां भी तैयारियां हो रही हैं और जल्द कैंपस खोला जाएगा। पहले पीएचडी, एमफिल, पीजी और यूजी अंतिम वर्ष के छात्रों को बुलाया जाएगा। इससे पहले छात्रों को अपने अभिभावकों की सहमति पत्र लाना होगा। 

संबंधित खबरें