DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

DU 6th cut-off 2018 में 2 फीसदी तक की गिरावट, पॉपुलर कोर्स में सीटें खाली

du 4th cut off 2017

डीयू ने मंगलवार रात छठी कटऑफ जारी कर दी। इसके तहत शुक्रवार तक दाखिले होंगे। कई कॉलेजों ने .25 से 1 फीसदी तक आर्ट के विषयों में कमी की है। वहीं, भाषा के विषयों में कटऑफ 2 फीसदी तक नीचे आया है।

जानकारी के अनुसार, साउथ कैंपस के अधिकांश कॉलेजों में बीए प्रोग्राम, हिंदी, केमेस्ट्री, फिजिक्स, लाइफ साइंस सहित अन्य विषयों में कटऑफ में मामूली कमी की गई है। इनमें न केवल सामान्य वर्ग बल्कि आरक्षित वर्ग में भी छात्रों के लिए सीटें खाली हैं। रामानुजन कॉलेज में बीए ऑनर्स अप्लाएड साइकोलॉजी, इकोनोमिक्स ऑनर्स, इंग्लिश, फिलोसफी और बीए प्रोग्राम में अभी अवसर है। दाखिले के लिए छात्र सुबह 9:30 बजे से 1 बजे तक कॉलेज पहुंच सकते हैं। वहीं, सांध्यकालीन कॉलेज में शाम 4 बजे से 7 बजे तक दाखिला होगा।

नार्थ कैंपस में साइंस में कम मौके : छठी कटऑफ में सामान्य वर्ग के लिए नार्थ कैंपस में साइंस के विषयों में कम मौके हैं। रामजस कॉलेज ने मैथमेटिक्स ऑनर्स के लिए 90.75 फीसदी कटऑफ निकाली है, जबकि हंसराज ने बीएससी लाइफ साइंस में 94.33 फीसदी और आइपी कॉलेज ने 94.50 फीसदी कटऑफ निकाली है।

डीयू के नॉन कॉलेजिएट वुमन एजुकेशन बोर्ड (एनसीवेब) ने मंगलवार शाम अपनी चौथी कटऑफ जारी कर दी। इसमें बीए प्रोग्राम और बीकॉम में 5 से 9 फीसदी तक कटऑफ गिरी है। अब तक एनसीवेब में पांच हजार से अधिक सीटों पर दाखिला हो चुका है। चौथी कटऑफ में सामान्य वर्ग में केलव छह कॉलेजों में सीटें खाली हैं, बाकी 20 कॉलेजों में सीटें भर चुकी हैं। वहीं, बीकॉम में सिर्फ चार कॉलेजों में सामान्य वर्ग के लिए सीटें भरी हैं, बाकी में खाली हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:DU 6th cut-off 2018 released seats still vacant for popular courses