DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  DSSSB Teacher Recruitment Exam : हाईकोर्ट के आदेश पर जाति सूचक प्रश्न पूछे जाने पर केस दर्ज
करियर

DSSSB Teacher Recruitment Exam : हाईकोर्ट के आदेश पर जाति सूचक प्रश्न पूछे जाने पर केस दर्ज

वरिष्ठ संवाददाता,नई दिल्लीPublished By: Alakha Singh
Tue, 22 Jun 2021 11:30 PM
DSSSB Teacher Recruitment Exam : हाईकोर्ट के आदेश पर जाति सूचक प्रश्न पूछे जाने पर केस दर्ज

DSSSB Teacher Recruitment Exam : आनंद विहार थाने में दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) द्वारा प्राथमिक शिक्षा भर्ती परीक्षा में पूछे गए जाति सूचक प्रश्न पर एसएसी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। यह केस पुलिस ने दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश पर किया है। फिलहाल पुलिस मामले में जांच कर रही है।

पुलिस ने बताया कि सत्यप्रकाश गौतम घोंडा में रहते हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि 14 अक्टूबर 2018 को डीएसएसएसबी द्वारा आयोजित प्राथमिक शिक्षा भर्ती परीक्षा में जाति सूचक प्रश्न पूछा गया था। अगले दिन जब उन्हें इस मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त, एससी-एसटी आयोग समेत कई जगह शिकायत की और डीएसएसएसबी के चेयरमैन व परीक्षा में प्रश्न पूछने वाले अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की। उन्होंने कहा था कि इस तरह के प्रश्न से अनुसूचित जाति के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं। वह इस मामले को लेकर कड़कड़डूमा कोर्ट भी गए, कोर्ट ने मामले की सुनवाई के बाद फरवरी 2021 में प्रश्न पूछने वाले अधिकारियों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। इस फैसले के खिलाफ डीएसएसएसबी हाईकोर्ट चला गया। हाईकोर्ट ने मामले को सुनने के बाद निचली अदालत के फैसले को बरकरार रखा और मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। 

संबंधित खबरें