ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरDSSSB Exam : दिल्ली के सरकारी विभागों में 343 पदों पर जुलाई में भर्ती परीक्षा होगी

DSSSB Exam : दिल्ली के सरकारी विभागों में 343 पदों पर जुलाई में भर्ती परीक्षा होगी

DSSSB : दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड विभिन्न सरकारी विभागों में 343 पदों के लिए जुलाई में परीक्षा कराएगा। तकनीकी और गैर तकनीकी पदों के लिए बोर्ड ने परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है।

DSSSB Exam : दिल्ली के सरकारी विभागों में 343 पदों पर जुलाई में भर्ती परीक्षा होगी
Pankaj Vijayवरिष्ठ संवाददाता,नई दिल्लीFri, 21 Jun 2024 02:40 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के सरकारी विभागों में नौकरी के लिए आवेदन कर चुके अभ्यर्थियों को जल्द ही नौकरी पाने का मौका मिलेगा। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड विभिन्न सरकारी विभागों में 343 पदों के लिए जुलाई में परीक्षा कराएगा। तकनीकी और गैर तकनीकी पदों के लिए बोर्ड ने परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है। 07 से 27 जुलाई तक छह दिन ऑनलाइन परीक्षा कराई जाएगी। इसके लिए एडमिट कार्ड जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

दिल्ली की जेल में मैटर्न, एनडीएमसी में स्पेशल एज्यूकेशन टीचर, प्लास्टर असिस्टेंट, ऑपरेशन थियेटर सहायक, शिक्षा विभाग में पीजीटी शिक्षक, श्रम विभाग में इलेक्ट्रिकल ओवरसीयर, पुरातत्व विभाग में फोरमैन और डीपीसीसी में जूनियर लैब असिस्टेंट और साइंटिफिक असिस्टेंट समेत कई अन्य विभागों में विभिन्न पदों के लिए बीते साल नवंबर और दिसंबर में सूचना जारी की गई थी। इसके बाद इन पदों के लिए पात्रों से आवेदन पत्र जमा कराए गए। अब इन पदों के लिए परीक्षा कार्यक्रम जारी कर नियुक्ति की तैयारी शुरू कर दी गई है। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की ओर से सभी आवेदकों को इसकी सूचना दे दी गई है।

तीन पालियों में परीक्षा होगी ऑनलाइन माध्यम से होने वाली यह परीक्षा तीन पालियों में होगी। सात जुलाई को दिल्ली जेल के मैट्रन पद के लिए परीक्षा होगी। इसके साथ पहली पाली में जल बोर्ड के क्लोरीनेटर पद के लिए, दूसरी पाली में डीएसआईआईडीसी के वर्क असिस्टेंट के लिए परीक्षा होगी। 13 जुलाई को सुबह की पाली में दिल्ली जेल के मैट्रन और आईएंडएफसी के ड्राफ्टमैन पद के लिए, दोपहर की पाली में मैट्रन और एनडीएमसी में प्लास्टर असिस्टेंट पद के लिए और तीसरी पाली में दिल्ली जेल के सहायक अधीक्षक पद के लिए परीक्षा होगी।
 

Virtual Counsellor