ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरएमटीएस पद के लिए होने वाला DRDO CEPTAM Tier I परीक्षा  2019 स्थगित, यहां देखें डिटेल्स

एमटीएस पद के लिए होने वाला DRDO CEPTAM Tier I परीक्षा  2019 स्थगित, यहां देखें डिटेल्स

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ने एमटीएस पद के लिए DRDO CEPTAM Tier I परीक्षा 2019 को स्थगित कर दिया है। कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण ये परीक्षा स्थगित कर दी गई है। नई परीक्षा डेट DRDO की...

एमटीएस पद के लिए होने वाला DRDO CEPTAM Tier I परीक्षा  2019 स्थगित, यहां देखें डिटेल्स
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 22 Apr 2021 04:33 PM
ऐप पर पढ़ें

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ने एमटीएस पद के लिए DRDO CEPTAM Tier I परीक्षा 2019 को स्थगित कर दिया है। कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण ये परीक्षा स्थगित कर दी गई है। नई परीक्षा डेट DRDO की आधिकारिक साइट https://drdo.gov.in पर जारी की जाएगी।

आधिकारिक नोटिस में लिखा गया है कि, “सभी उम्मीदवार जिन्होंने DRDO प्रवेश परीक्षा: 2019-20 / MTS के लिए आवेदन किया है, कृपया ध्यान दें कि कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण Tier-I (CBT) परीक्षा योजना के अनुसार आयोजित नहीं की जा सकती है। हालांकि, परीक्षा करवाने के लिए नई योजना बनाई जाएगी और नई तिथि की सूचना दे दी जाएगी।

आधिकारिक सूचना

TIER I परीक्षा में जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग एबिलिटी और जनरल अवेयरनेस के प्रश्न होंगे। जीआई के लिए प्रश्नों की संख्या 35 और जीए के लिए 30 है। परीक्षा की अवधि 90 मिनट की होगी। उम्मीदवार का चयन TIER- I परीक्षा में प्राप्त योग्यता के आधार पर होगा। TIER I के लिए न्यूनतम योग्यता अंक सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 40% और एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए 35% है।


 

Virtual Counsellor