ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरडॉ राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में निकली जूनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती, ऐसे करना है आवेदन

डॉ राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में निकली जूनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती, ऐसे करना है आवेदन

अगर आप डॉ राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए अच्छा मौका है। जूनियर रेजिडेंट (नॉन अकेडमिक) के पद पर आवेदन मांगे जा रहे हैं। आइए जानते हैं, कैसे भरना है फॉर्म

डॉ राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में निकली जूनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती, ऐसे करना है आवेदन
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 May 2024 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

Dr RML Hospital Recruitment 2024: डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान, लखनऊ (DRRMLIMS) ने नियमित आधार पर (एक वर्ष के लिए) जूनियर रेजिडेंट (नॉन अकेडमिक) के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार 5 जून 2024 तक या उससे पहले  आधिकारिक वेबसाइट www.drrmlims.ac.in के माध्यम से आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। आवेदन फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह भर्ती से जुड़ी जानकारी जान लें, उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू करें।

शैक्षणिक योग्यता

- उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की डिग्री हासिल की हो।

- केवल वे उम्मीदवार जिन्होंने इंटर्नशिप पूरी कर ली है/ या आखिरी आवेदन की आखिरी तारीख तक या उससे पहले पूरी करने की संभावना है। वे भी आवेदन कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों ने 31.05.2022 को या उससे पहले इंटर्नशिप पूरी कर ली है, उन्हें आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है; क्योंकि ऐसे उम्मीदवार पात्र नहीं होंगे।

Dr RML Hospital Recruitment 2024: आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें

जानें- जरूरी तारीख

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख - 21 मई 2024
ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख - 05 जून 2024

उम्र सीमा

उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल होनी चाहिए। आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट दी गई है। उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें।

सैलरी

जूनियर रेजिडेंट (नॉन अकेडमिक) के पदों पर सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को  56100 रुपये से 1,77,500 रुपये तक की सैलरी दी जाएगी। बता दें, इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। ये परीक्षा एक घंटे के लिए आयोजित की जाएगी।

आवेदन फीस

जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन फीस के रूप में 800 रुपये का भुगतान करना होगा और ईडब्ल्यूएस/एससी/एसटी और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी उम्मीदवारों के उम्मीदवारों को आवेदन फीस में छूट दी गई है।

कैसे करना है आवेदन

आवेदन सेंट्रल डायरी एंड डिस्पैच सेक्शन, गेट नंबर 3 के पास, ABVIMS और डॉ. राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल, नई दिल्ली-110001 में 05 जून को दोपहर 03:00 बजे तक जमा किया जाना चाहिए। डाक द्वारा भेजे जाने वाले आवेदन के लिफाफे के ऊपर "जूनियर रेजिडेंट (नॉन अकेडमिक)  लिखा होना चाहिए।

Virtual Counsellor