ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरएम्स की यूरोलाजिस्ट परीक्षा में डॉ. अंकित सचान देश में प्रथम

एम्स की यूरोलाजिस्ट परीक्षा में डॉ. अंकित सचान देश में प्रथम

मलासा विकास खंड के बरौर निवासी डॉ. अंकित सचान ने  30 जून को एम्स की यूरोलॉस्टि परीक्षा के परिणाम में सुपर विषेशज्ञ की डिग्री में प्रथम स्थान पाकर जिले का नाम रोशन किया है। इसकी पूरे भारत में...

एम्स की यूरोलाजिस्ट परीक्षा में डॉ. अंकित सचान देश में प्रथम
हिन्दुस्तान संवाद, पुखरायां (कानपुर देहात)Thu, 02 Jul 2020 07:47 AM
ऐप पर पढ़ें

मलासा विकास खंड के बरौर निवासी डॉ. अंकित सचान ने  30 जून को एम्स की यूरोलॉस्टि परीक्षा के परिणाम में सुपर विषेशज्ञ की डिग्री में प्रथम स्थान पाकर जिले का नाम रोशन किया है। इसकी पूरे भारत में पांच सीटें हैं।

बरौर निवासी सत्यपाल सचान के पुत्र अंकित सचान ने हाईस्कूल में 82, इंटरमीडिएट में 88 प्रतिशत अंक पाए थे। पिता इलाहाबाद में मृदा परीक्षण अधिकारी थे। अंकित ने हाईस्कूल व इंटर वहीं से किया था। इसके बाद उन्होंने सैफई से एमबीबीएस की डिग्री हासिल की। इसमें उन्हें गोल्ड मेडल हासिल हुआ। फिर उन्होंने मास्टर आफ सर्जरी की डिग्री हासिल की और 2014 से 2017 तक लखनऊ में केजीएमसी में सेवाएं दीं। 30 जून को घोषित हुए एम्स दिल्ली यूरोलाजी रिजल्ट में उनकी प्रथम रैंक आई है।

यह जानकारी मिलते ही पिता सत्यपाल सचान, माता अनीता सचान, बहन आयुर्वेदिक मेडिकल अफसर डाक्टर रश्मि सचान, बहनोई अमरौधा के प्रभारी चिकित्सक डॉ. आदित्य सचान खुशी से झूम उठे। डॉ. अंकित की पत्नी डॉ. शिवाली सिंह पीजी की तैयारी कर रही हैं। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए पति का मुंह मीठा कराया। क्षेत्र के लोगों ने भी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उन्होंने कस्बे समेत जिले का नाम रोशन किया है। 

 

Virtual Counsellor